Join us?

ब्रेकिंग न्यूज़

डिंपल का आज भी बरकरार है जलवा

डिंपल का आज भी बरकरार है जलवा

बॉलीवुड की खूबसूरत और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 16 साल की उम्र से फिल्मों में काम शुरू करने वाली यह दिग्गज अदाकारा आज भी अपने अभिनय कौशल और खूबसूरती के लिए मशहूर हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। चलिए डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन के मौके पर आपको उनकी टॉप टेन फिल्मों के बारे में बताते हैं।

डिंपल कपाड़िया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बॉबी’ से किया था। इस फिल्म में वे ‘बॉबी’ नाम की लड़की की भूमिका में नजर आई थीं। साल 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म ने डिंपल को रातों-रात स्टार बना दिया था। यह फिल्म अपने समय की हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में डिंपल के साथ ऋषि कपूर नजर आए थे। वहीं डिंपल कपाड़िया की अगली हिट फिल्म भी ऋषि कपूर के साथ ही आई। प्रेम त्रिकोण पर आधारित फिल्म ‘सागर’ भी डिंपल कपाड़िया बेहतरीन फिल्मों में से एक है।

साल 1987 में जैकी श्रॉफ के साथ डिंपल कपाड़िया एक फिल्म में नजर आईं। उस फिल्म का नाम ‘काश’ था। यह एक भावनात्मक फिल्म थी जिसमें एक अलग हुए जोड़े की उथल-पुथल को दर्शाया गया था। इस फिल्म में डिंपल की अभिनय लाजवाब थी। फिर 1990 में डिंपल कपाड़िया निर्देशक गोविंद निहलानी की फिल्म ‘दृष्टि’ में नजर आई और एक्टिंग के लिहाज से यह फिल्म डिंपल के दीवानों की आज भी फेवरेट है।

डिंपल कपाड़िया अक्सर लीक से हटकर भूमिकाओं के लिए याद की जाती हैं। उन्होंने विनोद खन्ना के साथ एक फिल्म में काम किया था जिसका नाम ‘लेकिन’ था। इस फिल्म में वे ‘रीवा’ नाम की महिला के किरदार में दिखीं थीं। इस फिल्म का निर्देशन गुलजार ने किया था। डिंपल की फिल्मों की बात करें और ‘रुदाली’ का जिक्र न हो तो बात अधूरी रह जाएगी। कल्पना लाजमी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया राज बब्बर राखी और अमजद खान मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे।

डिंपल कपाड़िया अपनी इन पुरानी फिल्मों के अलावा ‘दिल चाहता है’ और ‘फाइंडिंग फैनी’ जैसी फिल्मों के लिए भी मशहुर हैं। इन फिल्मों को आज भी दर्शक बहुत चाव से देखते हैं। डिंपल की खासियत रही है कि वे जिस भी किरदार को जीती हैं बस उसी रंग में रंग जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button