Join us?

विदेश

चीन के जियांग्शी प्रांत में लगी आग, 39 लोगों की मौत

बीजिंग। चीन के दक्षिणी जियांग्शी प्रांत में बुधवार को कुछ दुकानों में भीषण आग लगने की वजह से 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए। इमारत में अब भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। आधिकारिक मीडिया ने यह जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय अग्निशमन आपातकालीन मुख्यालय के हवाले से बताया कि शिन्यू शहर में एक दुकान में आग लगी जिसने विकराल रूप ले लिया। एजेंसी ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 39 लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए।
सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में इमारत से गहरा धुआं निकलता दिख रहा है। घटनास्थल पर दमकल गाडिय़ां और एम्बुलेंस मौजूद हैं। सेंट्रल चाइना टेलीविजन की रिपोर्ट के अनुसार जिस इमारत में आग लगी, उसमें इंटरनेट कैफे और प्रशिक्षण संस्थान थे। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं है और इस संबंध में जांच जारी है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने ऐसी दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने और लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए कदम उठाने का आदेश दिया है।
चीन में भवन निर्माण और सुरक्षा मानकों को लागू करने में शिथिलता के कारण आग लगने की घटना सामान्य बात है। 20 जनवरी को मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक स्कूल छात्रावास में आग लगने से 13 छात्रों की मौत हो गई। पिछले साल नवंबर में, शांक्सी प्रांत में एक कार्यालय में भीषण आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले अप्रैल में बीजिंग में एक अस्पताल में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में ज्यादातर मरीज थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button