Join us?

plz join with us
विदेश

International News : बेलारूस के विदेश मंत्री सर्गेई एलेनिक दिल्ली पहुंचे

International News : बेलारूस के विदेश मंत्री सर्गेई एलेनिक दिल्ली पहुंचे

बेलारूस के विदेश मंत्री सर्गेई एलेनिक भारत की आधिकारिक यात्रा पर सोमवार रात दिल्ली पहुंचे। वह 13 मार्च तक प्रमुख नेताओं और मंत्रियों के साथ बैठक में भारत-बेलारूस द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा रहेंगे। इस यात्रा का उद्देश्य बेलारूस और भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सर्गेई एलेनिक और विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार दोपहर को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

इलिनोइस में स्कूल बस और सेमीट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत
अमेरिका के पश्चिमी इलिनोइस में सोमवार को स्कूल बस और सेमीट्रक की टक्कर में तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। बस में सवार सभी चार लोग- तीन बच्चे और ड्राइवर के साथ सेमीट्रक के चालक की भी मौत हो गई।
इंडोनेशिया में बाढ़-भूस्खलन में 26 की मौत, 11 लोग लापता
इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के कारण अचानक बाढ़ और भूस्खलन में रविवार देर रात तक 26 की मौत हो गई और 11 लापता हो गए हैं। सोमवार को पानी कुछ कम होने के बाद बचावकर्मी दोबारा शवों को खोजने में जुटे। यहां बृहस्पतिवार से पश्चिम सुमात्रा के नौ जिले व शहर जलमग्न थे। कई जगह भूस्खलन से परेशानी आई भी आई।
अलकायदा के यमन सरगना अल-बतरफी की मौत अस्पष्ट
यमन की अल-कायदा शाखा के नेता खालिद अल बतरफी की मौत की पुषि्ट आतंकी गुट ने की है। कुछ जानकार बता रहे हैं कि यह सब गुट में अंदरूनी कलह की वजह से है। उसका जो शव दिखाया गया है उसमें न तो चोट के निशान हैं और न ऐसे सबूत हैं जो बताएं कि यह 40 वर्षीय आतंकी मर चुका है। गुट ने घोषणा की कि अब साद बिन अतेफ अल-अवलाकी उसका नेता होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button