Join us?

plz join with us
देश

National News : हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह ने पास किया फ्लोर टेस्ट

National News : हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह ने पास किया फ्लोर टेस्ट

हरियाणा में मंगलवार को नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में नई सरकार बनी थी। आज विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में सरकार ने बहुमत साबित कर दिया। विश्वास मत ध्वनिमत से पास हुआ। विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नए मुख्यमंत्री को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वास मत का फैसला सीक्रेट बैलेट से होना चाहिए था। लेकिन विधानसभा स्पीकर ने कहा कि ऐसा कोई प्रविधान नहीं है।

विश्वास मत के दौरान हरियाणा की भाजपा सरकार में पूर्व में साझीदार रहे जेजेपी के दस के दस विधायक अनुपस्थित रहे। क्योंकि फ्लोर टेस्ट से पहले जेजेपी ने अपने विधायकों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया। जिसमें विधायकों को अनुपस्थित रहने के लिए कहा गया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जेजेपी का गठबंधन टूट गया। मगर फिर भी विधायकों को अनुपस्थित रखकर भाजपा का साथ दिया। 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 41, कांग्रेस के 30 में से 29, सभी सात निर्दलीय विधायक और एक हलोपा विधायक मौजूद रहे।

तबीयत खराब होने के कारण कांग्रेस विधायक किरण चौधरी नहीं आई थी। इनेलो के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला भी वोटिंग के समय सदन में नहीं आए। इस प्रकार से भाजपा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सर्वसम्मति से विश्वास मत प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button