Join us?

राजधानी

रायपुर की अनुकृति को मिला सेल्फी विद डॉटर पुरस्कार

रायपुर की अनुकृति को मिला सेल्फी विद डॉटर पुरस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने नौ साल के कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर नौ बार प्रचारित किए जा चुके सेल्फी विद डॉटर अभियान के उपलक्ष्य में आयोजित नौवें सेल्फी विद डॉटर दिवस कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की अनुकृति को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
छत्तीसगढ़ की अनुकृति सेल्फी विद डॉटर अभियान को रायपुर जिले के उन दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचाते हुए लोगों की सोच में बेटियों के प्रति बदलाव पैदा किया है। अनुकृति सेल्फी विद डॉटर अभियान के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य में लोगों को इस बात के लिए प्रेरित कर रही हैं । सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन ने क्वॉलिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया के सौजन्य से अनुकृति को 21 हजार रुपये नगद तथा प्रशस्ति पत्र देते हुए सम्मानित किया है।
नौवें अंतरराष्ट्रीय सेल्फी विद डॉटर डे के अवसर पर आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में भारत, कनाडा व नेपाल से जुड़े प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए फाउंडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने भारत, कनाडा व नेपाल से जुड़े प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए बताया कि नौ जून 2015 को हरियाणा के जींद जिले के गांव बीबीपुर से शुरू हुआ अभियान आज विश्व के 80 देशों में पहुँच चुका है।
कार्यक्रम में जुड़ी यूनाइटेड नेशन की इंडिया कंट्री हेड कांता सिंह ने कहा कि सेल्फी विद डॉटर अभियान से भारत की लडकीयों के सम्मान व पहचान में बहुत बड़ा बदलाव आया है। क्वॉलिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन जक्षय शाह हने कहा कि सेल्फी विद डॉटर अभियान से पूरे देश में बेटियों के प्रति जागरूकता आई है। यह भारत का बहुत गौरवशाली अभियान है। हमारा पूरा सहयोग सेल्फी विद डॉटर अभियान को रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button