Join us?

विदेश

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह अल मकतूम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा वर्तमान में दुबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग पांच गुना बड़ा होगा। यही नहीं इसमें पांच रनवे की सुविधा भी होगी। इसके नए यात्री टर्मिनल को मंजूरी मिल चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें : वॉट्सऐप के थीम कलर में बदलाव

रविवार को यूएई के पीएम एचएच शेख मोहम्मद ने एक्स पर एक पोस्ट की। जिसमें उन्होंने बताया कि अल मकतूम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए यात्री टर्मिनल के डिजाइन को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही दुबई में 128 बिलियन की लागत से भवन का निर्माण शुरू कर दिया गया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा, जो कि वर्तमान हवाई अड्डे का पांच गुना होगा।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों के निवासियों को रेलवे ने दी 58 स्पेशल ट्रेनों की सुविधा

गले कुछ सालों में दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का सभी परिचालन अल मकतूम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे “दुबई दक्षिण में हवाई अड्डे के आसपास” एक पूरे शहर का निर्माण कर रहे हैं। जो रसद और हवाई परिवहन क्षेत्रों में दुनिया की अग्रणी कंपनियों की मेजबानी करेगा। इसके अलावा दस लाख लोगों के लिए आवास की मांग करेगा। उन्होंने कहा कि हम आने वाली पीढ़ियों के लिए नई परियोजना तैयार कर रहे हैं। नई परियोजना हमारे बच्चों और उनके बच्चों के लिए निरंतर और स्थिर विकास सुनिश्चित करेगी। दुबई दुनिया का हवाई अड्डा, इसका बंदरगाह, इसका शहरी केंद्र और इसका नया वैश्विक केंद्र होगा।

ये खबर भी पढ़ें : ’परीक्षा परिणाम से उत्पन्न तनाव एवं डिप्रेशन को दूर करने दक्षता विकास एवं अभिप्रेरणा प्रशिक्षण 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button