Join us?

उत्तराखण्ड
Trending

चण्डीघाट रिवर फ्रन्ट पर प्रस्तावित गंगा उत्सव का भव्य आयोजन किया जाये : जिलाधिकारी

हरिद्वार । जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में गंगा उत्सव के भव्य आयोजन के लिए जिला कार्यालय सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि चार नवम्बर को चण्डीघाट रिवर फ्रन्ट पर प्रस्तावित गंगा उत्सव का भव्य आयोजन किया जाये।
उन्होंने निर्देशि देते हुए कहा कि गंगा उत्सव में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, जनता के साथ ही विद्यार्थियों को भी शामिल किया जाये। विद्यार्थियों के आवागमन हेतु बसों की विशेष व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि उत्सव हेतु सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इन्तजाम किये जाये, उत्वसव दिवस पर जल पुलिस एवं गाेताखोर की तैनाती की जाये। उन्होंने विद्युत व्यवस्था करने के निर्देश विद्युत विभाग को, सफाई व्यवस्था के निर्देश नगर निगम को, चिकित्सा व्यवस्था की निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने उत्सव के सफल आयोजन हेतु नोडल अधिकारी नामित करने के साथ ही महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये।
संचार विशेषज्ञ पूरन कापड़ी ने जानकारी देते हुए बताया कि नमामि गंगे (चण्डीघाट) रिवर फ्रन्ट पर चार नवम्बर को गंगा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि गंगा उत्सव के अन्तर्गत सांस्कृति कार्यक्रम, प्रदर्शनी आदि का कार्यक्रम किये जाएंगे, साथ ही बीएसएफ की रिवर राफ्टिंग टीम को मुख्य अतिथि द्वारा फ्लैग ऑफ किया जायेगा जो कि गंगा सागर तक का सफर रिवर राफ्टिंग के जरिये पूरा करेगी।
बैठक में डीएफओ वैभव सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, प्रोजेक्ट मैनेजर नमामि गंगे मीनाक्षी मित्तल, अधिशासी अभियन्ता यूपीसीएल दीपक सैनी, संचार विशेषज्ञ पूरन कापड़ी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button