Join us?

शिक्षा

एएएफटी विश्वविद्यालय ने इवेंट मैनेजमेंट शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए विजक्राफ्ट के साथ साझेदारी की

रायपुर। एएएफटी विश्वविद्यालय का मिशन हमेशा से युवाओं को प्रेरित करना रहा है ताकि वे अपने आप को एक बेहतर रूप में ढाल सकें। इससे उन्हें एक ऐसे कल की कल्पना करने में मदद मिलती है जहां वे मीडिया और कला समुदाय में एकजुटता और कल्याण की भावना को प्रोत्साहित कर सकें। इसका लक्ष्य युवाओं में फिल्म , टेलीविजन, रेडियो ,प्रिंट और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में कलात्मकता और विशेषज्ञता की भावना विकसित करना है। एएएफटी विश्वविद्यालय लंबे समय से फिल्म टेलीविजन, रेडियो ,प्रिंट और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में युवा प्रतिभाई को निखारने के लिए समर्पित है। इसका मिशन छात्रों को मीडिया और कला समुदाय में एक मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करना है। वहीं दूसरी तरफ विजक्राफ्ट माइम इंडस्ट्री का एक प्रमुख इवेंट मैनेजमेंट शैक्षिक संस्थान है।

विजक्राफ्ट माइम को बनाने के पीछे की सोच इंडस्ट्री की जरूरत के मुताबिक प्रतिभाओं को तैयार करना है। चुने गए प्रतिभागियों को इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों के साथ प्रशिक्षण दिया जाता है। हाइब्रिड प्रारूप के तहत क्लास प्रशिक्षण को ऑनलाइन लेक्चर
और प्रोजेक्ट अनुभवों के साथ ट्रेनिंग दी जाती है जिसके माध्यम से छात्रों को इस तेजी से बढ़ती इंडस्ट्री में बेहतर करियर के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। संगठन न्यू एजुकेशन पालिसी के तहत सबसे आधुनिक शिक्षा तकनीकों के माध्यम से युवा पेशेवरों को तैयार करने और उद्यमियों की मानसिकता विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो उन्हें उनके करियर में सशक्त बनाता है। एएएफटी विश्वविद्यालय और विजक्राफ्ट माइम ने असाधारण शिक्षण अनुभव प्रदान करने के मकसद से साझेदारी की है। यह आपसी सहयोग छात्रों को करियर में एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने और असाधारण शिक्षण अनुभवों का ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने में मदद देगा।
एएएफटी विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ संदीप मारवाह ने साझेदारी को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा एएएफटी विश्वविद्यालय और विजक्राफ्ट माइम के बीच आपसी सहयोग शिक्षा के क्षेत्र में हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। मीडिया प्रशिक्षण में एएएफटी की समृद्ध विरासत को विजक्राफ्ट की इंडस्ट्री महारत के साथ मिलाकर हम इवेंट मैनेजमेंट शिक्षा में एक नया मानक स्थापित कर रहे हैं। हमारे छात्र व्यावहारिक ज्ञान और स्किल एक साथ प्राप्त करेंगे जो उन्हें लगातार विकसित हो रही इस इंडस्ट्री के लिए तैयार करने में मदद करेंगे। यह पहल मीडियाए पीआर और मनोरंजन क्षेत्र में भविष्य के लीडर्स तैयार करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।
विजक्राफ्ट माइम ओर से सह संस्थापक और निदेशक श्रीमती सुषमा गायकवाड़ ने कहा विजक्राफ्ट माइम की कल्पना इंडस्ट्री में प्रतिभा पूल में भारी अंतर को पूरा करने के मकसद से की थी। इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली लोगों द्वारा दिए जाने वाले व्यावहारिक और सर्वश्रेष्ठ.इन.क्लास प्रशिक्षण के साथ हम पेशेवरों की अगली पीढ़ी को तैयार कर रहे हैं। हम एएएफटी विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं जो हमारी सोच और मूल्यों को साझा करता है जिससे प्रतिभा को अत्याधुनिक वातावरण में निखारा जा सके। हमारा आधुनिक पाठ्यक्रम और शिक्षण छात्रों के लिए इंडस्ट्री में अनगिनत अवसर प्रदान करता है। एएएफटी विश्वविद्यालय और विजक्राफ्ट माइम की साझेदारी एक जैसी सोच और मूल्यों को साझा करता है। संसाधनों और विशेषज्ञता की साझेदारी के साथ एएएफटी विश्वविद्यालय और विजक्राफ्ट माइम मीडिया, पीआर और मनोरंजन क्षेत्र में छात्रों के उज्जवल भविष्य की उम्मीद करते हैं। इस साझेदारी के तहत छात्रों को सभी क्षेत्रों से ज्ञान प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाता है और इससे उन्हें एक निरंतर विकसित हो रहे प्रतिस्पर्धात्मक इंडस्ट्री में आगे बढऩे में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर