Join us?

plz join with us
देश

AAP नेता संजय सिंह को मिली ज़मानत

AAP नेता संजय सिंह को मिली ज़मानत

दिल्ली। शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार AAP नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ज़मानत पर रिहा करने का निर्देश दिया।वित्तीय जांच एजेंसी ने 4 अक्टूबर को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

22 दिसंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद संजय सिंह ने जमानत के लिए 4 जनवरी को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

दिल्ली की नई आबकारी नीति 2021/22 को बनाने और उसके क्रियान्वयन में घोटाले के आरोपों के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 20 जुलाई, 2022 को मामले में CBI जांच की सिफारिश की थी। जिसके बाद 17 अगस्त 2022 को CBI ने शिकायत दर्ज की थी। जिसमें तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया था।

आरोप है कि आबकारी नीति के निर्माण के चरण के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और अन्य अज्ञात और अनाम निजी व्यक्तियों/संस्थाओं सहित AAP नेताओं द्वारा एक आपराधिक साजिश रची गई थी और साउथ लॉबी के शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाया गया। बदलें में करोड़ों की रिश्वत लेकर चुनाव में खर्च किया गया।

आबकारी मामले में आम आदमी पार्टी के दो बड़े नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया पहले से जेल में हैं। CBI ने 26 फरवरी 2023 को मनीष सिसोदिया और 4 अक्टूबर 2023 को ED ने संजय सिंह को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button