Join us?

देश

National News: राष्ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान आम लोगों के लिए खुलेगा कल से

राष्ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान आम लोगों के लिए खुलेगा कल से

दिल्ली. राष्ट्रपति भवन में स्थित अमृत उद्यान को दो फरवरी से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उद्यान उत्सव 2024 का उद्घाटन करेंगी.

इस बार 225 साल पुराना शीशम का पेड़, बहुत सारे फूल और सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. इसमें विभिन्न किस्म के ट्यूलिप, बोनसाई, गुलाब के फूल, 225 वर्ष पुराने शीशम का पेड़ सहित दूसरे पौधों का दीदार कर सकेंगे. दो फरवरी से 31 मार्च तक नॉर्थ एवेन्यू स्थित राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से निशुल्क प्रवेश मिलेगा. हालांकि, रखरखाव के लिए सोमवार को उद्यान बंद रहेगा. सुबह दस से शाम पांच बजे तक घूम सकेंगे.

अगर आप भी अमृत उद्यान को देखना चाहते हैं तो इसके लिए राष्ट्रपति भवन की ओर से टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है. राष्ट्रपति भवन की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी नविका गुप्ता ने बुधवार को जानकारी दी कि अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने अमृत उद्यान घुमने के लिए अपना टिकट बुक किया है.

ऑनलाइन बुकिंग
भ्रमण के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकेंगे. राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट https//visit.rashtrapatibhavan.gov.in/ पर जाकर स्लॉट बुक करना होगा. दस दिन पहले बुकिंग करनी होगी.

निशुल्क शटल बस सेवा
लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए इस बार निशुल्क शटल बस सेवा की सुविधा दी गई है. केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के बाहर से शटल बस सेवा का लाभ ले सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button