Join us?

plz join with us
व्यापार

बोनलोन इंडस्ट्रीज लगाएगी एल्युमिनियम प्लांट

तलोजा में लगेगी परियोजना

मुंबई। कॉपर वायर बनाने वाली कंपनी बोनलोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड अब एल्युमिनियम रॉड और इंगट्स निर्माण की परियोजना लगा रही है। बीएसई में लिस्टेड बोनलोन इंडस्ट्रीज अपना नया आधुनिक एल्युमिनियम प्लांट महाराष्ट्र के तलोजा एमआईडीसी में लगाएगी। जिसकी शुरूआत में वार्षिक उत्पादन क्षमता 75 हजार टन होगी. इस प्लांट एल्युमिनियम स्क्रैप से रॉड, वायर और इंगट्स बनाए जाएंगे, जिनकी विभिन्न क्षेत्रों में मांग बढ़ रही है।

जल्द निर्माण शुरू करने की योजना
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, नए एल्युमिनियम प्लांट के लिए तलोजा में जगह ले ली गयी है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. इस नए प्लांट में वित्त वर्ष 2024-25 से ही उत्पादन शुरू करने की योजना है. नया प्लांट 4 से 5 प्रतिशत शुद्ध लाभ मार्जिन के साथ कंपनी के कारोबार में सालाना 200 से 250 करोड़ रुपए का योगदान देगा। अरूण कुमार जैन फैमिली द्वारा प्रमोट बोनलोन इंडस्ट्रीज 25 साल पुरानी कंपनी है, जो मुख्यत: कॉपर वायर और रॉड का निर्माण करती है. बोनलोन में प्रमोटर समूह की 64 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

4 गुना हुआ कारोबार
बोनलोन ग्रुप की यह कंपनी कॉपर वायर निर्माण के साथ फेरस और नॉन-फेरस मेटल के व्यापार, होटल बिजनेस और सिविल कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में भी कार्यरत है. विभिन्न उद्योग क्षेत्रों में कॉपर वायर और रॉड की बढ़ती मांग के कारण पिछले तीन वर्षों में इसका कारोबार 135 करोड़ से करीब 4 गुना बढ़कर 511 करोड़ रुपए हो गया है. हालांकि कॉपर कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव आने और ट्रेडिंग आय अधिक होने से लाभ मार्जिन कम रहा है. लेकिन अब लाभप्रदता बढ़ाने के लिए कंपनी मैन्युफैक्चरिंग पर फोकस बढ़ा रही है. जिससे आगामी वित्त वर्ष में 680 करोड़ रुपए का कारोबार और 10 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ होने की उम्मीद है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button