Join us?

विदेश

ऑर्गन फेलियर से ब्रिटेन के सबसे वजनी व्यक्ति की मौत

ऑर्गन फेलियर से ब्रिटेन के सबसे वजनी व्यक्ति की मौत

ब्रिटेन के सबसे वजनी व्यक्ति जेसन हॉल्टन के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिससे उनकी मौत हो गई। 33 वर्षीय हॉल्टन की मौत उनके जन्मदिन के ठीक एक दिन बाद हुई। उनका वजन लगभग 317 किलो था। हॉल्टन की मां के अनुसार, एंबुलेंस कॉल के बाद उनकी मदद के लिए दमकलकर्मियों को रॉयल सरे काउंटी अस्पताल में बुलाया गया। उन्होंने आगे बताया कि हॉल्टन की किडनी ने सबसे पहले काम करना बंद किया था। इसके बाद ही डॉक्टकों ने उन्हें बता दिया था कि हॉल्टन के पास ज्यादा समय नहीं है।

हॉल्टन की मां ने कहा, “वह शायद आठ जिंदगियां जी चुका है। मुझे लगा कि डॉक्टर उसे बचा लेंगे, लेकिन यह संभव नहीं हो सका।” रिपोर्ट के अनुसार अंगो ने काम करना बंद कर दिया और मोटापे की वजह से हॉल्टन की मौत हो गई। ऐसा बताया गया कि किशोरावस्था में अपने पिता की मौत के दुख से बाहर निकलने के लिए हॉल्टन ने ज्यादा खाना शुरू किया था। वह रोजाना दस हजार कैलोरी लेते थे, यहां तक कि डोनर कबाब भी उनके नाश्ते का हिस्सा बन गया था।

चार साल पहले अपने फ्लैट में गिर गए थे हॉल्टन
पिछले साल एक साक्षात्कार में हॉल्टन ने कहा था, “मेरा मानना है कि सामान्य तौर पर मेरा समय खत्म हो गया है। मैं अब 34 का होने वाला हूं। मैं जानता हूं कि मुझे कुछ प्रयास करना होगा।” चार साल पहले (2020 में) हॉल्टन अपनी तीसरी मंजिल फ्लैट से गिर गए थे। उन्हें 30 दमकल और एक क्रेन की सहायता से उठाया गया था। उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए इसे अपने जीवन का एक बुरा समय बताया। हॉल्टन ने बताया कि उनके घर के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई थी। फिल्म ‘द व्हेल’ का संदर्भ देते हुए उन्होंने आगे कहा, “यह मेरे लिए एक डरावना फिल्म जैसा था। मंने अपनी मां को भी इस फिल्म को देखने से मना किया था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button