Join us?

राजधानी

मतदाता जागरूकता के लिए कलेक्टर निकले बुलेट से, शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और प्रेरित करने की अपील

मतदाता जागरूकता के लिए कलेक्टर निकले बुलेट से, शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और प्रेरित करने की अपील

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह के नेतृत्व में आज मतदाता जागरूकता की रैली का आयोजन किया गया। यह रैली कलेक्ट्रेट परिसर से निकाली गई और अनुपम गार्डन में समाप्त हुई। बाइक रैली को छत्तीसगढ़ लोक आयोग के प्रमुख लोकायुक्त जस्टिस श्री टी.पी शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। अनुपम गार्डन में कलेक्टर डाॅ. सिंह नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्र के लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। मतदान नागरिकों का अधिकार है और निर्वाचन के पर्व में मतदाताओं की बड़ी भूमिका होती है। कलेक्टर ने कहा कि रायपुर लोकसभा के लिए 7 मई को मतदान की तिथि घोषित की गई है। अधिक से अधिक लोग मतदान केंद्रों में पहुंचकर मतदान करने के साथ आसपास के लोग, पड़ोसी और अपने परिवारजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर कई गतिविधियांे का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह और जिला प्रशासन की टीम कलेक्ट्रेट से मतदाता जागरूकता की तख्ती लेकर बाइक से निकली। बाइक रैली घड़ी चौक, जयस्तंभ चौक, फूल चौक, तात्यापारा चौक, आमापारा, आजाद चौक, आश्रम से होकर अनुपम गार्डन पहुंची। अनुपम गार्डन में कलेक्टर ने बाइक रैली में शामिल लोगों और गणमान्य नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। मतदाता जागरूकता के तहत नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया।

जुंबा और नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदाता जागरूकता

अनुपम गार्डन में एआईजी संजय शर्मा और उनकी टीम ने मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। साथ ही जुंबा का आयोजन हुआ। मतदाता जागरूकता के लिए महिलाएं बुलेट और स्कूटी में निकली। तख्ती लेकर निकले वोट की ताकत, पहचानो मतदाता, मजबूत प्रजातंत्र से इसका नाता, हमारा आह्वान, करें मतदान, बनें महान जैसे कई संदेश मतदाता जागरूक के दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button