Join us?

विदेश

International News : राष्ट्रपति दावेदारी के लिए डेमोक्रेट नेताओं की पसंद बनीं मिशेल ओबामा

International News : राष्ट्रपति दावेदारी के लिए डेमोक्रेट नेताओं की पसंद बनीं मिशेल ओबामा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जगह लेने के लिए प्रमुख पसंद बन चुकी है। रासमुसेन रिपोर्ट पोल्स में मतदान करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के करीबन आधे नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए बाइडन के अलावा किसी अन्य पर अपनी पसंद व्यक्त की है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक नेताओ की प्रमुख पसंद बनी मिशेल ओबामा
करीबन 48 फीसदी ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाइडन के अलावा अन्य उम्मीदवार को चुनने के लिए सहमति जताई है, जबकि 38 फीसदी ने इसपर असहमति जताई है। केवल 33 फीसदी ने मतदान में फेरबदल का अनुमान लगाया है। 81 वर्षीय जो बाइडन की जगह लेने के लिए मिशेल ओवामा को 20 फीसदी वोट मिले।

इस दौड़ में अन्य दावेदार उप राष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर शामिल हैं। कमला हैरिस को जहां 15 फीसदी तो वहीं हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप को 15 फीसदी वोट मिले।

मिशेल ओबामा ने व्यक्त की चिंताएं
बता दें कि मिशेल ओबामा को बार बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर विचार करने के लिए बुलाया जा रहा है। इससे पहले ओबामा ने आगामी चुनाव को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त की थी। उन्होंने कहा, “लोग सोचते हैं कि सरकार वास्तव में कुछ करती है? और मै कहती हूं कि क्या सरकार हमारे लिए सबकुछ करती है। हम इस लोकतंत्र को हल्के में नहीं ले सकते हैं। मुझे कभी कभी चिंता होती है कि हम ऐसा करते हैं।”

2024 के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच दोबारा मुकाबला होने की उम्मीद है। बाइडन ने इस दौरान खुद को सबसे योग्य उम्मीदवार होने का दावा किया है। वहीं ट्रंप ने स्पष्ट किया कि वे चुनाव से पहले संभावित आपराधिक दोषसिद्धि के बावजूद चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button