Join us?

plz join with us
खेल

Sports News : नामीबिया के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, तेज शतक लगाने वाले पुरुष खिलाड़ी बने

Sports News : नामीबिया के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, तेज शतक लगाने वाले पुरुष खिलाड़ी बने

नामीबिया के बल्लेबाज यान निकोल लॉफ्टी ईटन ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। लॉफ्टी ईटन अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में नेपाल के खिलाफ कुशल मल्ला के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लॉफ्टी ईटन ने नेपाल के खिलाफ कीर्तिपुर के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 36 गेंद पर 101 रन बनाए।

लॉफ्टी ईटन ने सबसे तेज शतक के मामले में नेपाल के कुशल मल्ला का रिकॉर्ड तोड़ दिया। संयोग से कुशल मल्ला ने यह उपलब्धि नामीबिया के खिलाफ ही हासिल की थी। अब लॉफ्टी ने उनके देश के खिलाफ यह रिकॉर्ड बना दिया। कुशल ने 2023 में 34 गेंद पर शतक लगाया। लॉफ्टी ने अपनी पारी में 11 चौके और आठ छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 280.56 का रहा।

ईटन और क्रूगर ने की शतकीय साझेदारी
नामीबिया के कप्तान जेजे स्मिट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। माइकल वान लिंगेन 19 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद जेपी कोट्जे नौ गेंद पर 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लिंगेन को करण केसी और कोट्जे को रोहित पोडैल ने आउट किया। पोडैल ने इसके बाद यान फ्राइलिंक को पांच रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। यहां से लॉफ्टी ईटन ने मलान क्रूगर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। ईटन को अविनाश बोहारा ने आउट किया। क्रूगर 59 और स्मिट एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button