Join us?

विदेश

International News : USISPF के अध्यक्ष ने की पीएम मोदी की सराहना

International News : USISPF के अध्यक्ष ने की पीएम मोदी की सराहना

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के अध्यक्ष जॉन चेंबर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने पीएम मोदी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता बताया है। पूर्व टेक दिग्गज चेंबर्स ने बताया कि भारत में प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 76 फीसदी है, यानी की लोग उन्हें पसंद करते हैं। चेंबर्स ने उनकी (पीएम मोदी) लोगों का विश्वास बनाने की क्षमता पर भी प्रकाश डाला।

जॉन चेंबर्स ने कहा, “मैं पीएम मोदी का बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे लगता है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता हैं। मेरी इच्छा है कि हमारे पास अमेरिका में भी ऐसे एक व्यक्ति हों। हमारे पास कोई भी ऐसा राजनीतिक नेता नहीं है, जिन्हें 50 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली हो। वहीं पीएम मोदी को 75 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिलीं है।”

पीएम मोदी की सराहना की
चेंबर्स ने लोगों का विश्वास हासिल करने की पीएम मोदी की क्षमता का हवाला देते हुए अमेरिकी नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते बनाने के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा, “अगर आप नेता के बारे में सोचते हैं तो यह उनके ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में है। यह उनके रिश्तों और भरोसे के बारे में है। उन्होंने हमारे सभी राजनीतिक नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते बनाए हैं। लोग उनपर भरोसा करते हैं।”

साल 2022 में भारत और अमेरिका ने अपने द्विपक्षीय संबंधों की 75वीं वर्षगांठ मनाई। दोनों राष्ट्र वैश्विक राजनीतिक साझेदारी का आनंद ले रहे हैं जो मानव प्रयास के लगभग सभी क्षेत्रों को कवर करती है। यह लोकतांत्रिक मूल्यों और विभिन्न मुद्दों और लोगों से लोगों के संपर्क से प्रेरित है।

भारत-अमेरिका ने रणनीतिक रोडमैप तैयार किया: मुकेश आग्ही
इससे पहले दिसंबर में यूएसआईएसपीएफ अध्यक्ष और सीईओ मुकेश आग्ही ने कहा, “पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडन की यात्राओं के दौरान कूटनीतिक गति ने एक मजबूत रणनीतिक रोडमैप तैयार किया। स्वच्छ ऊर्जा सहयोग, शिक्षा, अंतरिक्ष सहयोग, सेमीकंडक्टर, क्वांटम कंप्यूटिंग, ड्रोन प्रौद्योगिकी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में नई पहल की गई। उन्होंने बताया कि भारत में जीईएफ-414 जेट इंजन के निर्माण के साथ इसे एलिट ग्रुप में रखा गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button