Join us?

व्यापार

एसआईपी में निवेश का रिकॉर्ड पर पहुंचा

एसआईपी में निवेश का रिकॉर्ड पर पहुंचा

म्यूचुअल फंड निवेशकों ने जून, 2024 में सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) में रिकॉर्ड 21,262 करोड़ रुपये का निवेश किया। यह लगातार 12वां महीना है, जब एसआईपी में निवेश रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा है। मई में यह आंकड़ा 20,904 करोड़ था। बाजार में तेजी और नए निवेश प्रवाह के दम पर एसआईपी के तहत प्रबंधन के अधीन परिसंपत्तियां (एयूएम) भी बढ़कर 12.43 लाख करोड़ रुपये पहुंच गईं। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले महीने इक्विटी म्यूचुअल फंड्स में भी निवेश 17 फीसदी बढ़कर 40,608 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। मई, 2024 में यह आंकड़ा 34,697 करोड़ रुपये था।

27 महीने में सबसे ज्यादा आया निवेश
पिछले महीने मल्टीकैप में निवेश बढ़कर 27 महीने के उच्च स्तर 4,709 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं, म्यूचुअल फंड योजनाओं में सेक्टोरल या थीमैटिक फंड्स में लगातार दूसरे महीने सर्वाधिक निवेश देखने को मिला। जून में इनमें 22,352 करोड़ रुपये का निवेश आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर