Join us?

आपके लिए

Lexus ने लॉन्च की नई LM 350h लग्जरी एमपीवी, मिलेगा 48 इंच की TV

Lexus ने लॉन्च की नई LM 350h लग्जरी एमपीवी, मिलेगा 48 इंच की TV

जापान की लग्‍जरी वाहन निर्माता Lexus की ओर से देश में नई एमपीवी LM350h को लॉन्‍च किया गया है. कंपनी की ओर से इस एमपीवी को लग्‍जरी सेगमेंट में लाया गया है. इस एमपीवी को कंपनी ने किन खूबियों के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है. हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं.

लेक्सस इंडिया ने भारत में अपनी LM 350h लक्ज़री MPV को 2 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. 4-सीटर लाउंज पैकेज के साथ रेंज-टॉपिंग वेरिएंट की कीमत 2.50 करोड़ रुपये है. आकर्षक लुक, एडवांस फीचर्स और एक से बढ़कर एक सुविधाओं से लैस ये कार देश की सबसे महंगी और लग्ज़री एमपीवी है. ये कार अपने सिबलिंग टोयोटा वेलफायर से आगे निकल गई है, जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये से शुरू होती है. तो आइये जाने इस कार में क्या ख़ास है-

पावरट्रेन
लेक्सस LM 350h में 2.5-लीटर इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन के साथ हाइब्रिड पावरट्रेन है, जो 246 bhp जनरेट करता है. इसमें लो-रेजिस्टेंस निकेल-मेटल हाइड्राइड बैटरी है, जो आईसीई इंजन से एनर्जी लेती है और ट्विन-इलेक्ट्रिक मोटर तक पहुंचाती है. इसमें आगे 134kW मोटर है और पीछे 40kW यूनिट है.

फीचर और डिजाइन
लेक्सस 2024 एलएम 350एच के एक्सटीरियर में हैंडलैंप को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है. कंपनी ने स्लिम एलईडी हेडलैंप क्लस्टर दिए हैं. इसके अलावा बूमरेंग डिजाइन के साथ डीआरएल दिए गए हैं. इसके अलावा ग्रिल में 3डी डिजाइन को भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button