Join us?

plz join with us
देश

National news : बुरे फंसे अतीक अहमद के बेटे अली-उमर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में पुलिस

National news : बुरे फंसे अतीक अहमद के बेटे अली-उमर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में पुलिस

पूर्वांचल के कुख्यात माफिया अतीक अहमद के साम्राज्य को नेस्तनाबूत करने के बाद यूपी सरकार उसे जड़ से खत्म करने की ओर अग्रसर है. ताजा घटनाक्रम में यूपी पुलिस ने माफिया के दोनों बेटो अली और उमर अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में अभियुक्त बनाया है. पुलिस ने विवेचना के दौरान मिले सबूत और पूछताछ के आधार पर दोनों को अभियुक्त बनाते हुए वारंट बी भेजा है. इस वक्त उमर लखनऊ जेल और अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

उमेश पाल हत्याकांड की शुरुआती जांच में अली और उमर का नाम आया था. उन्हें इस हत्याकांड का साजिशकर्ता बताया गया थ. लेकिन उस वक्त सबूतों के अभाव में पुलिस उन्हें अभियुक्त नहीं बना पाई थी. लेकिन इस मामले की विस्तृत विवेचना और अली-उमर से पूछताछ के बाद पुलिस को पर्याप्त सबूत मिल गए हैं. इससे साबित हो गया है कि दोनों ने जेल में बैठकर इस हत्याकांड की साजिश रची थी. जेल में ही शूटरों से मुलाकात भी की थी.

25 फरवरी 2023 को बहुजन समाज पार्टी के विधायक रहे राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. अतीक अहमद के गुर्गों ने उनकी कार पर गोली और बम से हमला कर दिया था. इस हमले में गंभीर रूप से घायल उमेश पाल और उनके दो गनर को इलाज के लिए रानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया था, जहां तीनों की मौत हो गई थी. इस हत्याकांड में अतीक अहमद और अशरफ अहमद पर साजिश रचने का आरोप लगा था.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button