Join us?

plz join with us
राजधानी

Rajdhani News : तेजी से आकार ले रहा कला केंद्र, मार्च महीने से बच्चे और युवा बनेंगे हुनरमंद

Rajdhani News : तेजी से आकार ले रहा कला केंद्र, मार्च महीने से बच्चे और युवा बनेंगे हुनरमंद

कलेक्टर के निर्देश पर तेजी से चल रहा निर्माण कार्य

पंजीयन की जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

रायपुर। कलेक्टर डॉ गौरव सिंह के मार्गदर्शन में नालंदा परिसर स्थित कला केंद्र आकार लेने लगा हैं। कला केंद्र का तेजी से निर्माण किया जा रहा है और मार्च महीने से संचालन शुरू किया जाएगा। इस केंद्र में बच्चे और युवाओं को विभिन्न कलाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा और जिससे वे हुनरमंद बन सकेंगे।

कला केंद्र का संचालन कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति गठित कर किया जाएगा और प्रशिक्षर्थियों के लिए पंजीयन की भी सुविधा होगी। केंद्र में छोटे बच्चों से लेकर युवाओं तक को प्रशिक्षण दिया जाएगा। परिसर में अलग-अलग प्रशिक्षण कक्ष तैयार किए गए है। जहां प्ले आर्ट मेहंदी, बासुरी, तबला, हारमोनियम, बैंजो वादन आदि कलाओं का प्रशिक्षण के साथ साथ लोक संगीत, पियानो और गिटार का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। यहां डांस, जुंबा इत्यादि भी प्रशिक्षण मिलेगा। परिसर में वार्किंग एरिया भी बनाया गया है। गौरतलब है कि कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह नालंदा परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे थे, तभी उन्होंने शहरवासियों के लिए कला केंद्र बनाने के निर्देश दिए थे,इसी तारतम्य में इस कला केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। इससे कलाकारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और लोगों को विभिन्न विधिओं का प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगा।

कला केंद्र परिसर में रिकॉर्डिंग स्टूडियो और मंच का निर्माण

कला केंद्र परिसर में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए कक्ष का निर्माण किया गया है। परिसर में बनने वाले मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की समय-समय पर प्रस्तुति की सुविधा भी रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button