Join us?

विदेश

मानवीय संकट को लेकर तुर्किये ने इस्राइल के साथ रोका व्यापार

मानवीय संकट को लेकर तुर्किये ने इस्राइल के साथ रोका व्यापार

इस्राइल और हमास के बीच बीते 200 से ज्यादा दिनों से जारी भीषण जंग थमने का नाम नहीं ले रही। इस बीच, तुर्किये ने गाजा की मानवीय स्थिति का हवाला देते हुए तेल अवीव से सभी आयात और निर्यात रोक दिए हैं। अंतरराष्ट्रीय मीडिया की खबरों के मुताबिक तुर्किये के व्यापार मंत्रालय ने इसकी घोषणा की।

ये खबर भी पढ़ें : ‘एरिक’ का जबर्दस्त ट्रेलर हुआ रिलीज

मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, इस्राइल से जुड़े आयात और निर्यात को रोक दिया गया है, जिसमें सभी उत्पाद शामिल हैं। तुर्किये इन नए उपायों को सख्ती से और निर्णायक रूप से लागू करेगा, जब तक इस्राइल सरकार गाजा को मानवीय मदद के निर्बाध और पर्याप्त प्रवाह को अनुमति नहीं देती है।

ये खबर भी पढ़ें : नंदघर आंदोलन से जुड़े मनोज बाजपेयी

तुर्किये की ओर से यह घोषणा तब की गई है, जब इस्राइली विदेश मंत्री इस्राइल काट्ज ने हाल ही में तुर्किये के राष्ट्रपति रेचेप तईप अर्दोगान पर बंदरगाहों से इस्राइल के आयात और निर्यात में बाधा डालकर समझौतों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। काट्ज ने एक्स पर लिखा था, एक तानाशाह कैसे व्यवहार करता है। तुर्किये के लोगों और व्यापारियों के हितों की अवहेलना करता है और अंतरराष्ट्रीय व्यापार समझौतों की अनदेखी करता है।

ये खबर भी पढ़ें : अच्छे नंबर को ही श्रेष्ठता का मापदंड न मानें, बच्चों के सकारात्मक पक्ष को उनकी सफलता का मंत्र बनाएं : कलेक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button