Join us?

देश

देश के ज्यादातर हिस्सों में 16 तक भारी बारिश की चेतावनी

देश के ज्यादातर हिस्सों में 16 तक भारी बारिश की चेतावनी

देश के पूर्वी, मध्य और दक्षिण भाग में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ गया है। पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्रों, बिहार, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश समेत आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु तक में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई है। कई जगहों पर आंधी और तूफान का असर देखा गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Side Effects Of Pista: पिस्ता खाने से होते हैं ये नुकसान

पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चली और कई जगहों पर ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग ने कहा कि इन राज्यों के अधिकतर इलाकों में अभी 16 मई तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है। साथ ही बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा हुई। इस दौरान झारखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में ओलावृष्टि दर्ज की गई।

ये खबर भी पढ़ें : मई-जून में भी बॉक्स ऑफिस में कार्तिक-जान्हवी और प्रभास ही लगाएंगे अब नैया पार

बिहार और झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़, गंगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कई क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हुई और तेज हवाएं चलीं। आईएमडी के मुताबिक, वर्तमान में उत्तरी पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और दक्षिण राजस्थान में निचले क्षोभमंडल में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से पूर्वी और मध्य भारत में 14 मई तक बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : Curd Recipes: दही की बनी ये रेसिपी गर्मियों में रखेंगी आपको कूल

वहीं, दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में 16 मई तक ऐसा मौसम बना रहेगा। उसके बाद उत्तर पश्चिम भारत में गर्मी का नया दौर शुरू हो सकता है। दो दिन पहले आंधी-तूफान के साथ हुई मूसलाधार बारिश के चलते अभी उत्तर पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज ठंडा है और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है।

 ये खबर भी पढ़ें : This upcoming SUV of Citroen seen on the roads before launch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button