Join us?

आपके लिए

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया Chat Filter

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया Chat Filter

WhatsApp ने अपने यूज़र्स के लिए चैट फीचर्स को आसान बनाने के लिए अपने ऐप में एक नए फीचर को पेश किया है, जिसका नाम चैट फिल्टर है. मेटा के स्वामित्व वाली इस दिग्गज कंपनी ने अपने एक लेटेस्ट बॉल्ग पोस्ट में चैट फिल्टर फीचर का ऐलान किया है.

क्या है WhatsApp Chat फिल्टर?
Meta के CEO Mark Zuckerberg ने चैट फिल्टर फीचर के लॉन्च की जानकारी दी है. इस फीचर के बाद आप आसानी से तमाम मैसेज को फिल्टर कर सकेंगे. इस फीचर की वजह से किसी चैट को ओपन करने में लगने वाला समय कम होगा. कंपनी आपको अलग-अलग चैट्स को फिल्टर करने का ऑप्शन दे रही है.

इस फीचर को रिलीज करने की वजह, लोगों के लिए अलग-अलग वॉट्सऐप चैट्स का एक्सेस, आसान बनाना है. अब तक आपको किसी भी वॉट्सऐप ग्रुप और अनरीड मैसेज के लिए इनबॉक्स में चैट्स को स्क्रॉल करना होता था. अब आपको इसके लिए फिल्टर मिलेंगे, जिससे आप एक जगह पर ग्रुप चैट्स को देख पाएंगे.

कैसे करें यूज
सबसे पहले आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा. अगर आप एंड्रॉइड यूजर्स हैं, तो आपको गूगल प्ले स्टोर से ऐप अपडेट करना होगा. वही अगर आप iOS यूजर्स हैं, तो ऐपल ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट किया जा सकेगा.
इसके बाद आपको Chat ऑप्शन पर जाना होगा. जहां टॉप में आपको तीन ऑप्शन All, Unread, Group मिलेंगे. अगर आपने कोई मैसेज या चैट रीड नहीं की है, तो वो अनरीड कैटेगरी में जाएगी. इसके अलावा ग्रुप मैसेज को अलग से देखा जा सकेगा.
इस तरह यूजर्स के एक भी मैसेज मिस नहीं होगें। साथ ही आपके मैसेज पहले से व्यवस्थित हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button