Join us?

छत्तीसगढ़

रामलला के दर्शन करने रवाना होंगे सरगुजा संभाग के 800 श्रद्धालु

रामलला के दर्शन करने रवाना होंगे सरगुजा संभाग के 800 श्रद्धालु

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मार्गदर्शन में श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन से सरगुजा संभाग के 800 से ज्यादा श्रद्धालु बुधवार को अयोध्या धाम के लिए रवाना होंगे। इसमें सरगुजा जिले से 170 यात्री शामिल हैं। दर्शन के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन को दोपहर 12 बजे अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 01 से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :Excessive consumption of these things is dangerous, ICMR advises

इस दौरान कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम, सांसद चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज एवं सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो श्रद्धालुओं को रवाना करेंगे। दर्शनार्थियों को रामलला दर्शन, अयोध्या धाम योजना के तहत अयोध्या भेजने हेतु लॉटरी के माध्यम से चयन किया गया है। जिले से 170 यात्री अयोध्या धाम जायेंगे, जिनमें 162 श्रद्धालु एवं 08 अनुरक्षक शामिल हैं। चयनित यात्रियों में 75 प्रतिशत ग्रामीण तथा 25 प्रतिशत शहरी क्षेत्र के श्रद्धालु हैं।

ये खबर भी पढ़ें : नॉर्थ कोरिया ने फिर भेजे साउथ कोरिया में कचरे वाले गुब्बारे

कलेक्टर विलास भोस्कर के निर्देशन में हितग्राहियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्राप्त कर उनकी जांच की गई है और निर्धारित कोटे के अनुसार यात्रियों की सूची तैयार की गई है। सूची आईआरसीटीसी और छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल नोडल एजेंसी को भेजी गई।

ये खबर भी पढ़ें : 11 किलो गांजा के साथ दो अंतर राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

सरगुजा सम्भाग के 800 से ज्यादा यात्री होंगे शामिल-
सरगुजा जिले के श्रद्धालुओं के साथ सरगुजा सम्भाग के अन्य जिलों के हितग्राही भी विशेष ट्रेन से रामलला दर्शन के लिए रवाना होंगे जिसमें सरगुजा जिले के 170, सूरजपुर जिले के 147, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 160, जशपुर जिले के 204, कोरिया जिले के 102, एमसीबी जिले के 57 श्रद्धालु अयोध्या जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें : बिना यूपीआई पिन एंटर किए कर सकते हैं डिजिटल पेमेंट

बता दें रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी।  इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : 5 मिनट की ये एक्सरसाइज मोटापा को कर सकती है कम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सावन में चिकन-मटन छोड़ खाएं ये चीज बीज की ताकत: जानिए कैसे छोटे-छोटे बीज आपके स्वास्थ्य में ला सकते हैं बड़ा बदलाव एल आपकी राशि के हित में क्या हितकारी है ? धनु राशि