Join us?

आपके लिए

मोबाइल यूजर्स के लिए बेहद जरूरी संदेश

मोबाइल यूजर्स के लिए बेहद जरूरी संदेश

अक्सर देखा जाता है कि स्कैमर्स कॉल करके मोबाइल यूजर्स को कहते हैं कि आपका मोबाइल नंबर बंद कर दीजिएगा. कई यूजर्स डर जाते हैं या अनजाने में स्कैमर्स के निर्देशों का पालन करते हैं. इसके बाद स्कैमर्स यूजर्स के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं. अब सरकार लोगों को ऐसी कॉल को लेकर चेतावनी जारी कर रही है.

ये खबर भी पढ़ें : भारत में वापस आया ब्रिटेन से 100 टन सोना

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई (TRAI) ने मोबाइल फोन यूजर्स को धोखाधड़ी वाली कॉल के बारे में चेतावनी जारी की है. कथित तौर पर स्कैमर्स यूजर्स को कॉल कर रहे हैं और उन्हें मोबाइल नंबर बंद करने की धमकी दे रहे हैं. ट्राई ने साफ किया है कि वह टेलीकॉम कस्टमर्स के किसी भी मोबाइल नंबर को ब्लॉक करने या डिस्कनेक्ट करने के लिए जिम्मेदार नहीं है.

ये खबर भी पढ़ें Try drinking Pineapple Lassi once in summer

यूजर्स को वार्निंग मैसेज भेज रहा है TRAI

ट्राई इस स्कैम के बारे में यूजर्स को वार्निंग मैसेज भेज रहा है. इसमें कहा गया है, “दूरसंचार विभाग/ट्राई की ओर से आपके मोबाइल को डिस्कनेक्ट करने की धमकी देने वाली किसी भी कॉल को डिस्कनेक्ट करें. हम ऐसी कोई कॉल नहीं कर रहे हैं. ऑफिशियल कम्युनिकेशन, यदि कोई हो, आपके मोबाइल ऑपरेटर की ऑफिशियल वेबसाइट/ऐप/ऑथराइज्ड स्टोर से होगा. कृपया ऐसी किसी भी कॉल डिटेल्स की रिपोर्ट www.sanchaarsathi.gov.in पर करें.

ये खबर भी पढ़ें : एसईसीएल मुख्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों को भावभीनी विदाई दी गयी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button