Join us?

राजधानी

केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने नगर निगम के को-वर्किंग सेंटर की सराहना की

केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने नगर निगम के को-वर्किंग सेंटर की सराहना की

रायपुर। विगत दिवस केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने नगर पालिक निगम रायपुर द्वारा रायपुर जिला प्रशासन के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मार्गदर्शन में राजधानी शहर रायपुर के हृदय स्थल जयस्तम्भ के समीप मल्टी लेवल पार्किंग की तीसरी मंजिल पर युवाओं के कल्याणार्थ स्टार्टअप्स हेतु उन्हें समुचित प्रोत्साहन एवं संरक्षण देने और महिला सशक्तिकरण हेतु प्रारम्भ किये गए कोवर्किंग सेंटर का निरीक्षण किया. केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव सुश्री रूपा मिश्रा को रायपुर नगर पालिक निगम के कोवर्किंग सेंटर की विविध समाज हितैषी गतिविधियों की नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने केन्द्रीय संयुक्त सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम रायपुर के कोवर्किंग सेंटर में कुछ काम पूरा होने के बाद आगामी योजना की जानकारी दी जाएगी। नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने केन्द्रीय संयुक्त सचिव को बताया कि रायपुर जिला प्रशासन के साथ मिलकर नगर निगम रायपुर कोवर्किंग सेंटर से अच्छे स्टार्टअप्स को इनक्यूबेटर/सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में जोड़ने का सतत प्रयास कर रहा है। केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा के निरीक्षण के दौरान मुख्य रूप से रकेन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सहायक परामर्शदाता अंकित जैन, छत्तीसगढ़ राज्य शहरी विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शशांक पाण्डेय, नगर निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओओ उज्ववल पोरवाल उपस्थित थे.
स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से चर्चा कर सुझाव दिये
केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने नगर निगम के कोवर्किंग सेंटर में वर्तमान में ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से इसे लेकर की और उन्हें जीवन में सफलता हेतु सुझाव दिये और उनका उत्साहवर्धन किया।
लाइव फीडबैक का महत्व
केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने कहा कि यह सराहनीय है कि नगर निगम रायपुर की पहल पर कोवर्किंग सेंटर में स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से लाइव फीडबैक लिया जा रहा रहे है और इसके माध्यम से सुविधा में सुधार किया जा रहा है, केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने कहा कि कोवर्किंग सेंटर में अंतिम सुझाव प्राप्त करने के बाद आवश्यक सुधार किए जा सकते हैँ ।
निगम का कोवर्किंग सेंटर देश में एक अनूठी पहल
केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने कहा कि नगर निगम रायपुर का कोवर्किंग सेंटर देश में अपनी तरह की एक अनूठी पहल है और यह युवाओं की प्रतिभा निखारने, महिला सशक्तिकरण, उद्यमिता और कौशल विकास के साथ सामाजिक सांस्कृतिक लाभ के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण कार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर