Join us?

plz join with us
छत्तीसगढ़

CG NEWS : जिला अस्पताल में मरीजों के लिए एक्स-रे, सोनोग्राफी अब निःशुल्क

CG NEWS : जिला अस्पताल में मरीजों के लिए एक्स-रे, सोनोग्राफी अब निःशुल्क

बिलासपुर I कलेक्टर अवनीश शरण की अध्यक्षता में जिला अस्पताल के जीवनदीप समिति की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अब सभी मरीजों के लिए एक्स-रे, ईसीजी और सोनोग्राफी की सुविधायें निशुल्क किए जाने का निर्णय लिया गया। पूर्व से ही अस्पताल में गर्भवती माताओं के लिए यह सुविधा निःशुल्क रूप में उपलब्ध है। बैठक में मरीजों के इलाज और सुविधाओं के लिए अन्य कई निर्णय लिए गए।
जिला अस्पताल में आयोजित बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने समिति के सदस्यों से अस्पताल के बेहतर प्रबंधन और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर चर्चा की और उनसे सुझाव भी लिए।

कलेक्टर ने अस्पताल में आने वाले मरीजों को सोनोग्राफी, एक्स रे और ईसीजी की सुविधा मुफ्त किए जाने के साथ ही अस्पताल आने वाले गरीबों को दी जाने वाली 250 की मुफ्त दवा की राशि बढ़ाने के लिए भी निर्देशित किया। अस्पताल में एंबुलेंस खरीदी, पोषण पुनर्वास केंद्र में बेड के बेहतर इंतजाम और हमर लैब का काम शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए ।
बैठक में समिति के सदस्यों ने अस्पताल प्रबंधन में आ रही दिक्कतों के विषय में कलेक्टर को अवगत कराया और मरीजों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाओं की जरूरत बताई जिसे समिति के मद से पूरा करने के लिए कलेक्टर द्वारा स्वीकृति दी गई । सिविल सर्जन डॉ.अनिल गुप्ता को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। दवा खरीदी के लिए उन्होंने कहा कि दवाएं सस्ती दर पर नियमों का पालन करते हुए खरीदे जाएं। सिविल सर्जन द्वारा जीवन दीप समिति की राशि का आवश्यक आकस्मिक खर्चों के लिए उपयोग करने की स्वीकृति मांगी गई जिसे कलेक्टर ने स्वीकृति दी। अस्पताल संचालन के लिए मानव संसाधन की आवश्यकता पर भी बैठक में निर्णय लिया गया और अन्य केंद्रों में कार्यरत स्टाफ की जिला अस्पताल में आवश्यक होने पर ड्यूटी लगाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button