Join us?

राजधानी

आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के अभियान का किया निरीक्षण

आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के अभियान का किया निरीक्षण

रायपुर। रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के आदेशानुसार नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर नगर निगम क्षेत्र में मानसून पूर्व नालो एवं नालियों की स्वच्छता का अभियान निरंतर प्रगति पर है।

 ये खबर भी पढ़ें : This upcoming SUV of Citroen seen on the roads before launch

आज नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने नगर निगम जोन 3 क्षेत्र के तहत आने वाले अरमान नाला राजा तालाब में जोन 3 स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से नाले में पोकलेन मशीन के माध्यम से वर्षा पूर्व सफाई के अभियान की प्रगति का प्रत्यक्ष निरीक्षण जोन 3 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी उमेश नामदेव एवं स्वच्छता निरीक्षक अब्दुल नफीस की उपस्थिति में किया।

ये खबर भी पढ़ें : रायपुर रेल मंडल में ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर संरक्षा सेमिनार का आयोजन

बारिश पूर्व अरमान नाला क्षेत्र की पूर्ण सघन सफाई तेजी से करवाने पोकलेन मशीन नाले में लगायी गयी है। अरमान नाला में जोन 2 एवं जोन 4 के नालो का गंदा पानी भी आकर निकास होता है।

ये खबर भी पढ़ें : Garlic Pickle: खाने की थाली में शामिल करें लहसुन का आचार, सेहत को भी मिलेंगे ये 5 फायदे

आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के कार्य की प्रगति को देखा । आयुक्त ने पोकलेन के माध्यम से सम्पूर्ण नाला क्षेत्र की मानसून की पहली बारिश आने के पूर्व पूर्ण सघन सफाई सुनिश्चित करवाकर जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु सुगम निकास प्रबंधन कायम करवाने के निर्देश दिये। आयुक्त ने सुव्यवस्थित सफाई कार्य सभी नालो एवं नालियों के क्षेत्र में करवाने निर्देशित किया ताकि जल भराव की समस्या रहवासी क्षेत्रों में मानसून की बारिश के दौरान न आने पाये।

ये खबर भी पढ़ें : Mp News: सीएम मोहन ने प्राचीन नेवरी मंदिर के किए दर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button