Join us?

शिक्षा

क्यूब कंपटीशन डबल धमाल : बच्चों ने अनोखी मिसाल कायम की

क्यूब कंपटीशन डबल धमाल : बच्चों ने अनोखी मिसाल कायम की

रायपुर। शहर में बीते रविवार को टैलेंटशाला द्वारा रूबिक्स क्यूब कंपटीशन डबल धमाल आयोजित करवाया गया। यह प्रतियोगिता विधि रेलवानी और जय रेलवानी ने आयोजित करवाई। जिसमें लगभग 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 31 मार्च को सुबह 7 बजे से आयोजित हुआ। यह कार्यक्रम 10 बजे तक चला। जिसमें अलग-अलग चरणों में प्रतिभागियों को विभाजित कर प्रतियोगिता हुआ। क्यूबलेलो, पैराडाइज ऑफ गुल और ब्लू बर्ड चिल्ड्रंस हॉस्पिटल ने कार्यक्रम को स्पॉन्सर किया। कंपटीशन दो चरणों में विभाजित किया गया अंडर 10 और 10 साल के ऊपर के बच्चे।
3×3,2×2, पिरामिंक्स की प्रतियोगिता रखी गई थी।

रायपुर शहर में पहली बार इस तरह का इवेंट ऑर्गेनाइज हुआ। यह प्रतियोगिता बहुत अलग थीम पर थी जिसमे क्यूब कॉम्पिटिशन आउटडोर स्पोर्ट्स के साथ क्लब करके कॉम्पिटिशन था। एक कार्निवल थीम पर ऑर्गेनाइज हुए इस इवेंट में स्टॉल्स भी अलग अलग तरह के लगाए हुए थे लोगो ने।

स्टॉल्स में होममेड कपकेक्स बाय पूजा सबलानी, टॉक वेल टेल्स बाय संप्रति गंगवानी, गेम स्टॉल बाय सिया चोपड़ा एंड काव्या जैन, माइंड मेंटर्स एबाकस क्लासेज बाय विभा जैन, टैटू स्टॉल भी लगाए गए थे। बच्चों ने चंद ही सेकंड्स में क्यूब को आउटडोर स्पोर्ट्स के साथ सॉल्व कर विजेता की पोजीशन प्राप्त की। क्यूब सॉल्व करना न केवल एकाग्रता बढ़ाता है बल्कि प्रोब्लम सॉल्विंग स्किल भी डेवलप करता है और दो चीजों को एक साथ बैलेंस करना बहुत चैलेंजिंग हैं। इस प्रतियोगिता से बच्चों ने एक अनोखी मिसाल कायम की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button