Join us?

आपके लिए

व्हाट्सएप से होने वाले फ्रॉड पर लगेगी लगाम

व्हाट्सएप से होने वाले फ्रॉड पर लगेगी लगाम

WhatsApp की ओर से एक नये फीचर का ऐलान किया है, जो वॉट्सऐप से होने वाले फ्रॉड पर लगाम लगाने में मदद करेगा। इस फीचर का इंतजार काफी लंबे वक्त से यूजर्स कर रहे थे। ऐसे में वॉट्सऐप को राहत की उम्मीद है। दरअसल पिछले कुछ वर्षों में वॉट्सऐप फ्रॉड की घटनाएं बढ़ी है, जिससे बचाव के लिए वॉट्सऐप एक नया फीचर Context Card लेकर आ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : पाचन को दुरुस्त रखने वाले मसाले

इस फीचर में यूजर्स को अनजान ग्रुप चैट के बारे में सूचना दी जाएगी। यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को अनजान ग्रुप में शामिल होने में मदद करेगी कि उस ग्रुप चैट में शामिल होना चाहिए या नहीं।

ये खबर भी पढ़ें : महतारी वंदन योजना से बेहतर भविष्य की बंधने लगी आस

कॉन्टेक्स्ट कार्ड फीचर
नया कॉनटेक्स्ट कार्ड फीचर उस वक्त दिखेगा, जब यूजर को कोई अनजान व्यक्ति एक नये ग्रुप चैट में शामिल किया करेगा, जो उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं है। उस वक्त यह कार्ड दिखेगा और उस ग्रुप के बारे में सारी जानकारी देगा। साथ ही यह जानकारी देगा कि उसे ग्रुप में किस व्यक्ति ने जोड़ा है। यह ग्रुप कब बना था और इसे किसने बनाया था। इसके अलावा कॉन्टेक्स्ट फीचर आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन को दिखाएगा। यह फीचर यूजर को किसी अनजान ग्रुप में शामिल होने को लेकर अलर्ट करेगा।

ये खबर भी पढ़ें :गर्मी के मौसम में पिएं पाइनएप्पल जूस, मिलेंगे अनेक लाभ

ग्रुप स्कैम स्कैम को रोकने में करेगा मदद
WhatsApp का नया कॉन्टेक्स्ट कार्ड फीचर को पहले से रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। साथ ही उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह दुनियाभर के सभी Whatsapp यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : नए कानून लागू होते ही भोपाल के हनुमानगंज थाने में दर्ज हुई प्रदेश की पहली एफआईआर

यह सुविधा WhatsApp के मौजूदा सेफ्टी पर बेस्ड है। बता दें कि वॉट्सऐप लगातार यूजर्स की सेफ्टी पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप के सारे मैसेज एन्क्रिप्टेड होते हैं। इसी कड़ी में वॉट्सऐप ने एक नया सेफ्टी फीचर रोलआउट करने का ऐलान किया है।

ये खबर भी पढ़ें :Excessive consumption of these things is dangerous, ICMR advises

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर