Join us?

विदेश

जी 7 शिखर सम्मेलन : इटली में शामिल हुए पीएम मोदी

जी 7 शिखर सम्मेलन : इटली में शामिल हुए पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान बैठक में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे है। इस दौरान पीएम ने आउटरीच सत्र को संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें :Excessive consumption of these things is dangerous, ICMR advises

पीएम मोदी ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि भारत की जनता ने उन्हें लगातार तीसरी बार सेवा का मौका दिया। पीएम ने कहा कि भारत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI के लिए राष्ट्रीय रणनीति तैयार करने वाले पहले कुछ देशों में से एक है। इस रणनीति के तहत इस वर्ष A.I मिशन लॉन्च किया है।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया के कई दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात के बाद एक्स पर पोस्ट किया, “प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई।

ये खबर भी पढ़ें : इंडस्ट्री में कियारा आडवाणी के 10 साल पूरे

जी-7 शिखर सम्मेलन में भारत को आमंत्रित करने और शानदार व्यवस्था के लिए उनका धन्यवाद। हमने वाणिज्य, ऊर्जा, रक्षा, दूरसंचार और अन्य क्षेत्रों में भारत-इटली संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। हमारे देश जैव ईंधन, खाद्य प्रसंस्करण और महत्वपूर्ण खनिजों जैसे भविष्य के क्षेत्रों में मिलकर काम करेंगे।”

ये खबर भी पढ़ें : वॉट्सऐप का नया फीचर, जानिये किस बात की चिंता हुई खत्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सावन में चिकन-मटन छोड़ खाएं ये चीज बीज की ताकत: जानिए कैसे छोटे-छोटे बीज आपके स्वास्थ्य में ला सकते हैं बड़ा बदलाव एल आपकी राशि के हित में क्या हितकारी है ? धनु राशि