Join us?

राजधानी

मरीन ड्राइव तालाब में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने ट्रीटमेंट

मरीन ड्राइव तालाब में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने ट्रीटमेंट

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की पर्यावरण हितैषी मंशा के अनुरूप रायपुर जिला प्रशासन की पहल पर नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 3 के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विगत 10 दिनों से राजधानी शहर रायपुर के तेलीबाँधा तालाब के पानी का ट्रीटमेंट रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह के आदेशानुसार एवं नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देशानुसार किया जा रहा है.

ये खबर भी पढ़ें : कद्दू का ऐसे करें Skincare में इस्तेमाल

तेलीबाँधा तालाब में पर्यावरण प्रदूषण एवं पानी में ऑक्सीजन की मात्रा में कमी आने को लेकर नगर निगम में प्राप्त जनशिकायत को तत्काल संज्ञान में लेकर दिये गए नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देशानुसार नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही और जोन 3 जोन स्वास्थ्य अधिकारी श्री उमेश नामदेव द्वारा तेलीबाँधा तालाब के पानी में किये जा रहे ट्रीटमेंट कार्य का निरीक्षण किया गया, साथ ही कार्य की मॉनिटरिंग की जा रही है.

ये खबर भी पढ़ें :Excessive consumption of these things is dangerous, ICMR advises

नगर निगम जोन 3 स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा तेलीबांधा तालाब के किनारे चुना एवं ब्लीचिंग पावडर की बोरियां रखवाई जा रही हैँ, ताकि इसके शीघ्र तालाब के पानी में घुलने से तेलीबाँधा तालाब के पानी में ऑक्सीजन की मात्रा शीघ्र बढ़ सके एवं यह तालाब में मछलियों के जीवन की सुरक्षा की दृष्टि से उपयोगी सिद्ध हो सके. इस कार्य से तालाब के क्षेत्र में समाज हित में पर्यावरण सुधार का कार्य भी हो सकेगा.

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सावन में चिकन-मटन छोड़ खाएं ये चीज बीज की ताकत: जानिए कैसे छोटे-छोटे बीज आपके स्वास्थ्य में ला सकते हैं बड़ा बदलाव एल आपकी राशि के हित में क्या हितकारी है ? धनु राशि