Join us?

राजधानी

सड़क हादसे रोकने सड़कों से मवेशियों को गौशाला व कांजीहाउस में शिफ्ट करने के निर्देश 

सड़क हादसे रोकने सड़कों से मवेशियों को गौशाला व कांजीहाउस में शिफ्ट करने के निर्देश 

रायपुर. सड़कों में आवारा मवेशियों को विचरण करता पाया जाए तो सभी विभागों का यह कर्तव्य है कि वे प्राथमिंकता के आधार पर इसकी सूचना नगर निगम और यातायात पुलिस को प्रदान करें। उन्होंने कहा कि नगर पालिक निगम रायपुर एवं यातायात पुलिस रायपुर द्वारा लगातार काऊ कैप्चर टीम के साथ पेट्रोलिंग की जाए। शहर के भीतर कहीं पर भी घुमंतु आवारा मवेशी पाये जाने पर तत्काल किसी सुरक्षित गौशाला, कांजीहाउस में शिफ्ट करें। यह बात डॉ. गौरव सिंह ने कही।
उनके अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आज रेडक्रास सोसायटी सभागार में हुई। बैठक के दौरान सड़क सुरक्षा समिति के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित हुए। इस दौरान कलेक्टर रायपुर श्री गौरव सिंह द्वारा सड़क सुरक्षा सुधार एवं बेहतर यातायात व्यवस्था बनाने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये।
बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण से उपस्थित अधिकारियों को रिंग रोड नम्बर-01 में तेलीबांधा थाना के सामने चौक का आइलैण्ड को छोटा करने और शहर प्रवेश मार्ग को चौड़ा करने कहा गया।  साथ ही विशाल नगर की ओर से आने वाले सर्विस रोड को चंद्रा आईकान बिल्डिंग तक अधूरे सर्विस रोड में मिलाने के निर्देश दिए गए। लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को कमल बिहार चौक में सिग्नल लगाया जल्द से जल्द कनेक्टिविटी देकर चालू करने बताया गया। इसी प्रकार नगर पालिक निगम बीरगांव आयुक्त को भनपुरी तिराहा से धनेली नाला, सिलतरा अंडरब्रिज बायपास पहुंच मार्ग तक उचित स्थानों में प्रकाश की व्यवस्था करने एवं खराब विद्युत बल्बों को तत्काल बदलने के लिए कहा गया।
नगर पालिक निगम रायपुर को शहर के अन्दर 16 प्रमुख चौक चौराहों में लेफ्ट टर्न फ्री रखने के लिए लगाये गये। फ्लेक्सिबल इस्प्रिंग पोस्ट जो जहां पर क्षतिग्रस्त एवं टूट गए है जिन्हे तत्काल सुधारने कहा गया। साथ ही शहर के भीतर विभिन्न मार्गों के किनारे स्थित झाड़ियां और वृक्ष जिनके कारण से यातायात बाधित होता है। उन्हें हटाने के निर्देश दिए गए। साथ ही लोक निर्माण विभाग को तेलीबांधा अवंति विहार तिराहा एक्सप्रेसवे ब्रिज के नीचे खाली जगह को यातायात थाना तेलीबांधा के लिए यातायात पुलिस को आबंटित करने निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सावन में चिकन-मटन छोड़ खाएं ये चीज बीज की ताकत: जानिए कैसे छोटे-छोटे बीज आपके स्वास्थ्य में ला सकते हैं बड़ा बदलाव एल आपकी राशि के हित में क्या हितकारी है ? धनु राशि