Join us?

मनोरंजन

90 के दशक मिस इंडिया बनी थीं Juhi Chawla

90 के दशक मिस इंडिया बनी थीं Juhi Chawla

90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी खूबसूरती और शानदार अदाकारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। वे उस समय की सुपरस्टार मानी जाती थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले जूही चावला ने मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस इंडिया का ताज किसी और ने नहीं बल्कि एक्ट्रेस रेखा ने ही उन्हें पहनाया था। आइए, जानते हैं कि जूही के करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें, जिन्हें बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की थीं।

फ्लॉप होने के बाद नहीं मिली हिंदी फिल्म
13 नवंबर 1967 में जूही चावला का जन्म हरियाणा के एक सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता इनकम टैक्स ऑफिसर थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की थी। वे काफी खूबसूरत थीं। उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया। 1984 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता।
इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 1986 में जूही को बॉलीवुड में अपना पहला ब्रेक फिल्म ‘सल्तनत’ से मिला। लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। उन्हें हिंदी फिल्मों के ऑफर आने बंद हो गए। ऐसे में उन्होंने कन्नड़ फिल्म में काम किया। इस फिल्म में उनके काम को काफी पसंद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिनभर कानों में लगा रहता है ईयरफोन? हो सकती हैं 5 दिक्कतें मानसिक क्षमताओं को बढ़ावा देने वाले काम आइये जानते हैं विटामिन-C के फायदों के बारे में