Join us?

आपके लिए

बिना जिम के 10 मिनट की एक्सरसाइज से कम करें 10 किलो वजन

बिना जिम के 10 मिनट की एक्सरसाइज से कम करें 10 किलो वजन

वजन कम करना कोई आसान काम नहीं है। अगर आप जिम में घंटों पसीना बहाने, तमाम तरह के डाइट प्लान फॉलो करने या योग और रनिंग आदि से भी वजन कम नहीं हो रहा है, तो अब आपको अपना तरीका बदल लेना चाहिए।

अगर आपके पास एक्सरसाइज का बहुत ज्यादा समय नहीं है, तो आप सिर्फ 10 मिनट की कुछ हल्की-फुल्की एक्सरसाइज से मनचाहा रिजल्ट पा सकते हैं। द आयरन मैन जिम के फाउंडर और फिटनेस एक्सपर्ट इमरान खान के अनुसार, कम समय में की जाने वाली कुछ एक्सरसाइज तेजी से 10 किलो तक वजन कम कर सकती हैं।

अच्छी बात यह है कि इन्हें आप कहीं भी कर सकते हैं और इससे महिलाओं को सबसे ज्यादा फायदा मिलता है। यह छोटी एक्सरसाइज उनके हिप्स, बट, लेग्स, आर्म्स और बेली पर जमा फैट को कट करके स्लिम एंड ट्रिम फिगर दे सकती हैं।

जंपिंग जैक्स एक सरल और प्रभावी व्यायाम है जिसे बिना किसी उपकरण के कहीं भी किया जा सकता है। ये मांसपेशियों को मजबूत करने और कैलोरी बर्न करने में मदद करते हैं। इसे करने के लिए अपने पैरों को एक साथ और भुजाओं को अपने किनारों पर रखकर सीधे खड़े हो जाएं। कूदें और अपने पैरों को चौड़ा फैलाएं, साथ ही अपने हाथों को अपने सिर के ऊपर उठाएं। फिर से कूदें और शुरुआती पोजीशन में वापस आएं। इस अभ्यास को एक मिनट के लिए दोहराएं, 15 सेकंड के लिए आराम करें और तीन सेट दोहराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button