Join us?

देश

Mp News : मध्यप्रदेश के फेंसिंग खिलाड़ियों ने ईपी टीम इवेन्ट में जीता रजत पदक

Mp News : मध्यप्रदेश के फेंसिंग खिलाड़ियों ने ईपी टीम इवेन्ट में जीता रजत पदक

4जी खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 का आयोजन असम, अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, सिक्किम, नागालेण्ड एवं त्रिपुरा में 17 से 29 फरवरी, 2024 तक किया जा रहा है। आज खेले गये मुकाबलों में फेंसिंग खेल में एक रजत और जूडो खेल में एक कांस्य पदक प्राप्त हुए। खिलाड़ियों की इन उपलब्धियों पर मंत्री खेल श्री विश्वास कैलाश सारंग और संचालक खेल डॉ. रविकुमार गुप्ता ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए बधाई दी।

खेल अकादमी के फेंसिंग खिलाड़ियों ने एक रजत पदक जीता

फेंसिंग के परिणाम

आज फेंसिंग खेल के ईपी पुरूष टीम इवेन्ट के फायनल मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे, भव्य सिंह, मोहित श्रीवास और सौरभ मिश्रा (रवीन्द्रनाथ टैगौर विश्वविद्यालय रायसेन) का मुकाबला गुरूनानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर से हुआ। फायनल के इस रोमांचक और संघर्षपूर्ण मुकाबले में रवीन्द्रनाथ टैगौर विश्वविद्यालय ईपी पुरूष टीम को गुरूनानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर से 45-38 के नजदीकी अंतर से परास्त होकर रजत पदक से संतुष्ट होना पड़ा।

इससे पूर्व रवीन्द्रनाथ टैगौर विश्वविद्यालय ईपी पुरूष टीम ने क्वार्टर फायनल में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ को 45-23 के अंतर से बुरी तरह शिकस्त दी। इसी प्रकार सेमीफायनल मुकाबले में टीम ने अच्छा खेल कौशल का प्रदर्शन कर भारतीय विद्यापीठ पुणे को 45-25 के अंतर से पराजित कर फायनल मुकाबले में प्रवेश किया था। आई.ई.एस. भोपाल की खिलाड़ी ने एक कांस्य पदक जीता।

जूडो के परिणाम

जूडो खेल के मुकाबले में मध्यप्रदेश की खिलाड़ी रितु (आई.ई.एस.विश्वविद्यालय) ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया। मुकाबले में लवली पंजाब यूनिवर्सिटी की कु. स्नेहा ने स्वर्ण और एम.डी. यूनिवर्सिटी की कु. अंकिता ने रजत पदक प्राप्त किया।

राज्य बॉक्सिंग अकादमी की बॉक्सर जिज्ञासा राजपूत फायनल में

बॉक्सिंग के परिणाम

बॉक्सिंग के सेमीफायनल मुकाबले में रवीन्द्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी की जिज्ञासा राजपूत ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की नेहा राजपूत को 5-0 से हराकर फायनल में प्रवेश कर लिया। फायनल मुकाबला 29 फरवरी को होना है। उल्लेखनीय है कि जिज्ञासा राजपूत मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी की अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button