Join us?

राजधानी

अधिकारीगण सजगता से स्वच्छता सर्वेक्षण में रायपुर को श्रेष्ठ स्थान दिलाने जुट जाये : ग्रामीण विधायक

अधिकारीगण सजगता से स्वच्छता सर्वेक्षण में रायपुर को श्रेष्ठ स्थान दिलाने जुट जाये : ग्रामीण विधायक

रायपुर। आज नगर पालिक निगम रायपुर के जोन 1 कार्यालय में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर हुई बैठक में पहुंचे रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू का नगर निगम की ओर से बुके देकर महापौर एजाज ढेबर ने आत्मीय स्वागत किया ।
रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू ने सबके सहयोग से मिलकर रायपुर शहर को राज्य की राजधानी के अनुरूप स्वच्छ बनाने स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत जुट जाने का आव्हान किया । उन्होने अधिकारियो से सजगता के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण के कार्य व तैयारी में मानको के अनुरूप जुटने का आव्हान किया। रायपुर ग्रामीण विधायक ने सुझाव दिया कि जोन क्षेत्र में नाले, नालियों पर कब्जो को हटाने सफाई की बाधा दूर करने कार्यवाही जनहित में की जानी चाहिए। इससे कचरे के सुव्यवस्थित निपटान में सहज सहायता शहर में मिल सकेगी। उन्होने शहर के मार्गो में यातायात सुगम और सुव्यवस्थित बनाने का कार्य करने का सुझाव दिया ।
महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि शीघ्र इंडोर स्टेडियम में शहर के स्कूलों के बच्चों को बुलाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाने स्वच्छता जागरूकता स्पर्धा करवायी जानी चाहिए। बच्चें स्वच्छता के प्रति जागरूक बनकर बड़ो को जागरूक बनाने का महत्वपूर्ण कार्य शहर में अवष्य करेंगे। महापौर ने सभी पार्षदों से स्वच्छता फीडबैक के कार्य को सजगता से शहर हित में करवाने का आव्हान किया। महापौर ने अधिकारियों को निर्देषित किया कि वे स्वच्छता सर्वेक्षण में मिलने वाले नंबरों के संबंध में जानकारी बनाकर तत्काल सभी वार्ड पार्षदों को उपलब्ध करवाये ताकि पार्षदों के नेतृत्व में वार्डो में स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर अधिक से अधिक मिलने कार्य किया जा सके।
नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने शहर में गंदगी व कचरा फैलाने वालो पर जनजागरण के साथ समझाईष देकर जुर्माना करने की कार्यवाही करने का सुझाव दिया ताकि सफाई व्यवस्था में जनअपेक्षित सुधार शहर में स्पष्ट परिलक्षित हो सके। विषेषकर व्यवसायिक क्षेत्रों में गंदगी फैलाने वालो पर जुर्माना करने का नेताप्रतिपक्ष ने सुझाव दिया।
स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव ने अच्छी सोच के साथ रायपुर शहर को स्वच्छ व विकसित बनाने कार्य करने प्रण लेने का आव्हान किया । उन्होने नागरिको को नाली, नाले में कचरा नहीं डालने के लिए सभी वार्डो में अभियान चलाकर जागरूक बनाने का सुझाव दिया। उन्होने कहा कि जनजागरण कर नागरिको को बताया जाये कि सफाई मित्र को प्रतिदिन नियमित पृथक -पृथक डस्टबीन में कचरा रखकर सूखा व गीला कचरा पृथक -पृथक देकर रायपुर शहर को स्वच्छ बनाने भागीदार बने । सभी पार्षदों ने विचार व्यक्त कर सुझाव दिये। स्वच्छ भारत मिषन के सहायक अभियंता योगेष कडु ने महापौर के निर्देष पर पार्षदों को स्वच्छता सर्वेक्षण के मानको एवं स्वच्छता फीडबैक के संबंध में संक्षिप्त जानकारी दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर