Join us?

राजधानी

जन-समस्या निवारण शिविर में 269 आवेदनों का त्वरित निराकरण

जन-समस्या निवारण शिविर में 269 आवेदनों का त्वरित निराकरण

रायपुर। रायपुर के आरंग विकासखण्ड के ग्राम फरफौद में जिला स्तरीय जन-समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों को 269 आवेदन त्वरित निराकृत किए गए। शिविर में विधायक गुरू खुशवंत, कलेक्टर डॉ गौरव सिंह एवं एसएसपी संतोष सिंह शामिल हुए।

शिविर में सुबह से ही आम नागरिकों के पहंुचने का सिलसिला शुरू हुआ और नागरिकों ने शिविर के स्टॉल में पहंुच कर अपनी समस्याओं को दर्ज कराई। शिविर में राशन कार्ड बनवाने व नवीनीकरण, भूमि सुधार, पशु शेड निर्माण, श्रम कार्ड, जाति प्रमाण पत्र और आयुष्मान कार्ड व बिजली आदि संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। अधिकारियों ने गंभीरता के साथ हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिलाया। शिविर के दौरान राजस्व विभाग में जन्म प्रमाण-पत्र का आवेदन आवेदकों के द्वारा किया गया। इसमें दयाराम धीवर और मनोज कोशले को उनके पुत्र का जन्म होने के बाद शिविर में आज आवेदन दिया गया। जिसके तुरंत बाद उन्हें प्रमाण-पत्र हाथों में प्राप्त हो गया। आवेदन का त्वरित निराकरण से हितग्राही प्रसन्न हुए और प्रशासन का धन्यवाद दिया। शिविर में विधायक गुरू खुशवंत व कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने फरफौद के विनोद कुमार धीवर, ऋषिकेश धीवर एवं नीूलराम धीवर को आईस क्यूब बॉक्स वितरण किया। साथ ही अकोलीकला के फिरोज कोशले, शेषनारायण, रेखलाल और फरफौद के गोपाल धीवर व ताड़ेगांव के बलराम निषाद को मछली पकड़ने के जाल का वितरण किया।

शिविर में विभिन्न विभागों को 368 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 269 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया। अन्य आवेदनों पर प्रक्रिया के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसका निराकरण जल्द ही किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप, सहायक कलेक्टर अनुपमा आनंद सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिनभर कानों में लगा रहता है ईयरफोन? हो सकती हैं 5 दिक्कतें मानसिक क्षमताओं को बढ़ावा देने वाले काम आइये जानते हैं विटामिन-C के फायदों के बारे में