Join us?

राजधानी

सोनडोंगरी में बड़े बकायादार पर कार्यवाही प्रारंभ, 2 बड़े बकायादारों को अंतिम सूचना 

सोनडोंगरी में बड़े बकायादार पर कार्यवाही प्रारंभ, 2 बड़े बकायादारों को अंतिम सूचना 

रायपुर – नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त  अबिनाश मिश्रा के आदेशानुसार ,अपर आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, उपायुक्त डॉक्टर आर. के. डोंगरे एवं जोन 8 जोन कमिश्नर श्री अरुण धु्रव के निर्देशानुसार जोन सहायक राजस्व अधिकारी प्रमोद जाधव, राजस्व निरीक्षक सुनील रघुवंशी, नीलम सहारे, सहायक राजस्व निरीक्षक  नन्द कुमार वैष्णव, रत्नदीप करवाड़े , मनीष भोई, घृतलहरे, बबलू करण की उपस्थिति में नगर निगम जोन 8 राजस्व विभाग ने पंडित जवाहर लाल नेहरू वार्ड क्रमांक 2 के सोंनडोंगरी क्षेत्र में वर्ष 2017-18 से 4 लाख 20 हजार 414 के बड़े बकायादार भारत कुमार , माला बाई एवं अन्य के व्यवसायिक संस्थान में बकाया राशि नहीं दिये जाने पर तालाबंदी की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी तो संबंधित भवन स्वामी श्री रमेष अग्रवाल, आर.के. रोडवेज के यहां सुपरवाईजर के रूप में कार्यरत श्री महेष कुमार नायक ने भवन स्वामी की ओर से जोन 8 जोन कमिष्नर से बकाया राषि अदा करने एक दिन का समय मांगा एवं लिखित पत्र में बकाया कि भवन स्वामी रमेष अग्रवाल एवं भरत अग्रवाल अभी बाहर है, वे कल तक बकाया राषि का चेक नगर निगम को दे देंगे । जोन कमिष्नर से भवन स्वामी ने अनुरोध किया कि तालाबंदी कार्यवाही न की जाये । इस पर जोन कमिष्नर ने संबंधित बडे बकायेदार को 2 दिन का समय दिया है। 2 दिन में सम्पूर्ण बकाया राषि अदा न करने पर नगर निगम जोन 8 राजस्व विभाग द्वारा तालाबंदी की कार्यवाही की जायेगी । कार्यवाही के दौरान एक बडे बकायेदार द्वारा निगम जोन 8 राजस्व विभाग की टीम को स्थल पर 4 लाख 21 हजार 206 रू. का सम्पूर्ण बकाया राषि का चेक अदा कर दिया गया ।
नगर निगम जोन 8 राजस्व विभाग ने अभियान के दौरान हीरापुर रिंग रोड में खाली भूमि पर ट्रक पार्किंग का बकाया संपत्तिकर की वसूली करने जेसीबी का उपयोग कर मेन गेट नहीं होने की स्थिति में खुदाई कर आवागमन अवरूद्ध कर दिया गया ताकि उक्त खुली भूमि की पार्किंग का उपयोग बडे बकायेदार द्वारा न किया जा सके। संबंधित बकायेदार ने 2 दिन का समय बकाया अदा करने देने का लिखित अनुरोध किया। जोन 8 कमिष्नर ने 2 दिन का समय बकाया अदा करने दिया है। अदायगी न करने पर 2 दिन बाद निगम द्वारा तालाबंदी की कार्यवाही की जायेगी। सोनडोगरी में ही निगम जोन 8 राजस्व विभाग के बडे बकायादार अनिता अग्रवाल ,सुरेश अग्रवाल एवं अन्य वर्ष 2019- 20 से बकाया राशि 845044 रुपए, संतोष देवी, सुभाषचंद्र 2019 -20 से बकाया 792828 रुपए उक्त तीनों बड़े बकायादारों को 3 दिवस की अंतिम सूचना दी गयी है। 3 दिवस में भुगतान नहीं करने पर तालाबंदी की कार्यवाही की जाएगी। सभी बड़े बकायादारों पर सम्पूर्ण बकाया राशि का भुगतान नहीं किये जाने पर कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिनभर कानों में लगा रहता है ईयरफोन? हो सकती हैं 5 दिक्कतें मानसिक क्षमताओं को बढ़ावा देने वाले काम आइये जानते हैं विटामिन-C के फायदों के बारे में