Join us?

plz join with us
राजधानी

Rajdhani news: स्वामी विवेकानंद सरोवर-बूढ़ातालाब पथ“ का लोकार्पण, अब आवाजाही होगी आसान

Rajdhani news: स्वामी विवेकानंद सरोवर-बूढ़ातालाब पथ“ का लोकार्पण, अब आवाजाही होगी आसान

रायपुर। उपमुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव के मुख्य आतिथ्य व स्कूली व शालेय शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की अध्यक्षता में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नव निर्मित “स्वामी विवेकानंद सरोवर-बूढ़ातालाब पथ“ का लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर आयोजित समारोह में विधायक (उत्तर) पुरंदर मिश्रा, विधायक (ग्रामीण) मोतीलाल साहू, नगर निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक अबिनाश मिश्रा, नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व जे.आर. दानी स्कूल के शिक्षक व छात्र-छात्राएं शामिल रहें। इस मार्ग के प्रारंभ हो जाने से अब स्कूली छात्राओं व अन्य लोगों को कम दूरी तक गंतव्य तक जाने सुरक्षित व सुगम पथ उपलब्ध हो गया है।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि रायपुर स्मार्ट सिटी व छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय जन सुविधाओं को आम नागरिकों तक त्वरित गति से पहुंचाने संकल्पित भाव से अग्रसर है। स्वच्छता व अन्य बुनियादी जन सुविधाओं को पूरा करने शहरी प्रशासन अब केन्द्र व राज्य शासन के मार्गदर्शन में तेजी से काम कर रही है। अपने उद्बोधन में कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने जन आकांक्षाओं के अनुरूप केवल एक माह के भीतर इस मार्ग का निर्माण कर इसे आम लोगों को लोकार्पित करने के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी की सराहना की और उन्होंने विश्वास दिलाया कि सुशासन की राह में तेज चलकर जनता की सेवा में जुटी राज्य सरकार रायपुर सहित अंचल के विकास में राशि की कभी कोई कमी नहीं होने देगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस पथ निर्माण से अब आम नागरिक भी राह चलते बूढ़ातालाब की विरासत को करीब से देख पाएंगे। नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने छात्राओं व उनके पालकों की अपेक्षाओं को पूरा करने बूढ़ातालाब परिसर के भीतर इस पथ निर्माण के लिए मंत्री श्री अग्रवाल के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि नगर विकास में उपमुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री श्री साव का पूर्ण सहयोग रायपुर की शहरी प्रशासन को हमेशा मिलेगा। कार्यक्रम में जे.आर. दानी छात्रसंघ अध्यक्ष ईशिता शर्मा, उपाध्यक्ष तालेश्वरी ध्रुव ने भी शाला आगमन पर अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक श्री मिश्रा ने बताया कि आम नागरिकों की सुविधा हेतु लगभग 85 लाख रुपए की लागत से इस आंतरिक पथ का निर्माण रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने लगभग 1 माह के भीतर पूर्ण किया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी. एवं बी.एल.सी. के 22 हितग्राहियों को आबंटन संबंधी प्रमाण पत्र प्रदान किए गए, साथ ही अतिथियों द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के व्यक्तिगत व समूह लोन हेतु राशि अंतरण के 15 चेक वितरित किए गए। कार्यक्रम में जे.आर. दानी स्कूल के प्राचार्य डॉ. विजय खंडेलवाल ने छात्राओं की प्रतीक्षित मांग को त्वरित रूप से पूरा करने के लिए उपमुख्यमंत्री साव, कैबिनेट मंत्री अग्रवाल व समस्त जनप्रतिनिधियों व स्मार्ट सिटी प्रबंधन के प्रति आभार ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button