Join us?

आपके लिए
Trending

सफेद कपड़े से यूं हटाएं केचप के जिद्दी दाग, नई जैसी लगने लगेगी शर्ट

सफेद कपड़े से यूं हटाएं केचप के जिद्दी दाग, नई जैसी लगने लगेगी शर्ट

केचप को टमाटर से बनाया जाता है और लगभग हर घर में इसका यूज किया जाता है. यह खाने का स्वाद बढ़ा देता है. अब फ्रेंच फ्राइज खाना हो या बर्गर, पिज्जा खाना हो या पकौड़े, हर चीज के साथ केचप का कॉम्बिनेशन कापी सटीक बैठता है. कई बार अनजाने में केचप के दाग कपड़ों पर लग जाते हैं और उस दाग को व्हाइट कपड़े से निकालना काफी मुश्किल हो सकता है. टमाटर के चमकीले लाल रंग और टैनिन की हाई मात्रा के कारण टमाटर आधारित सॉस और मसालों से कपड़ों पर आसानी से दाग लग जाते हैं और एक निशान छोड़ देते हैं.
सफेद कपड़े से यूं हटाएं केचप के जिद्दी दाग, नई जैसी लगने लगेगी शर्ट

कई बार तो लाख कोशिशों के बाद भी व्हाइट कपड़े पर उसका हल्का सा निशान रह ही जाता है. अगर केचप से आपके सफेद कपड़े भी कई बार बर्बाद हो चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं जो व्हाइट कपड़े से केचप के निशान पूरी तरह से निकाल देंगे.

गिरा हुआ केचप हटा दें

केचप के दाग से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका इसका तुरंत इलाज करना है. केचप को रगड़ें नहीं क्योंकि इससे केचप कपड़ों के रेशों में और भी अंदर चला जाएगा. अगर कपड़े पर केचप गिर गया है तो कपड़े पर गिरे हुए एक्स्ट्रा केचप को हटाने के लिए नैपकिन या तौलिए का उपयोग करें. यदि आपके पास बटर नाइफ है तो आप चम्मच से या बटर नाइफ के पिछले हिस्से से भी केचप को खुरच कर निकाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button