Join us?

छत्तीसगढ़

नई शुरुआत की कोई उम्र नहीं होती, महिलाएं जब ठान लें, रच सकती है इतिहास

बिलासपुर में वुमन एंट्रस्ट का प्री मीट इवेंट में की नोट स्पीकर ने कहा

रायपुर। खुद कुछ नहीं कर पा रही हैं या करना चाह रही हैं उसके लिए दूसरों पर या परिवार पर दोषारोपण करना छोड़ दीजिए। कभी भी कोई भी किसी को कुछ करने और आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता। नई शुरुआत करने की कोई उम्र नहीं होती है। आपने जिस दिन जिस उम्र में ठान लिया उस उम्र में इतिहास बना सकती है। यह कहा मोटिवेशनल स्पीकर भारवि वैष्णव ने। वे बिलासपुर में वुमन एंट्रस्ट के प्री मीट में बतौर चीफ गेस्ट और की नोट स्पीकर के तौर पर शामिल हुईं। यह कार्यक्रम मोटल बिलासपुर सिटी में आयोजित किया गया।
भारवि ने आगे कहा, आप वर्किंग वुमन हो या होममेकर, आपको अपने काम से प्यार करना चाहिए ताकि आगे बढ़ने का उत्साह बना रहे। जिस भी काम में आपका मन लगता है, उसे अपने लिए समय निकालकर जरूर करें। इससे आपको खुद से और अपने काम या पैशन से लगाव हो जाता है। आपको जो काम अच्छा लगता है, उसमें खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कीजिए ताकि आप अपने जीवन में रोज नई ऊंचाइयों को छुएं। आज जिस क्वालिटी के साथ आप काम को कर रहे हैं, उसे कल और बेहतर ढंग से करने की कोशिश करें ताकि आप मोटिवेटेड महसूस करें। अगर आपको पेंटिंग करना पसंद है, तो आप रोज अपनी कला में सुधार और अच्छा करने की कोशिश करें।उन्होंने कहा कि मोटिवेटेड रहने का एक तरीका यह भी है कि कुछ नया आज़माने से बिलकुल न हिचकें। आमतौर पर एक उम्र के बाद लोगों के लिए नई चीजों को सीखना या जानना काफी कठिन लगता है। लेकिन अगर आप रोज कुछ नया सीखना चाहते हैं या करना चाहते हैं, तो आपको नयी-नयी चीजें सीखनी चाहिए। ये आपको खुशी देने के साथ अलग-अलग काम को बेहतर ढंग से करने के लिए भी प्रेरित करेगा, जिससे ज़िंदगी में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में रुचि अग्रवाल, सोनल अग्रवाल, रानित गुंबर, आयुषी, माही अग्रवाल, शिल्पा शाह, जहाबिया अब्बासी, अमृति, ईशा, प्रियंका सलूजा, अमृति अग्रवाल, अमीषा अग्रवाल, अंजलि अग्रवाल , अंजू अग्रवाल , अनुभा, अनुराधा , दीप्ति, हिमानी , कंपन छाबड़ा, मोनिका, मिताली जैन , नेहा अग्रवाल , प्रीति अग्रवाल, रिंकी उपविजा, संचिता , सीमा टूटेजा, शिवानी गुप्ता, सुप्रीत, सुष्मिता, वैशाली जालान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर