Join us?

राजधानी

अवैध प्लाटिंग पर गहन नाराजगी, अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश

अवैध प्लाटिंग पर गहन नाराजगी, अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश

रायपुर। रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर नगर पालिक निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा प्रतिदिन नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर जनसमस्याओं एवं जनशिकायतों का निरीक्षण कर अधिकारियों को जनशिकायतों के त्वरित निदान एवं जनसमस्याओं के त्वरित नियमानुकूल समाधान के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दे रहे हैँ

ये खबर भी पढ़ें : कढ़ी पत्ते का पानी पीने से मिलेंगे कई लाभ

इस क्रम में आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने नगर निगम जोन क्रमांक 6 के तहत बोरियाखुर्द में अवैध प्लाटिंग होती देखकर इसे लेकर अपनी गहन नाराजगी व्यक्त की एवं नगर निगम जोन 6 जोन कमिश्नर श्री रमेश जायसवाल को तत्काल अभियान चलाकर अवैध प्लाटिंग के सभी प्रकरणों में कड़ी कार्यवाही करते हुए इस पर नियमानुकूल कड़ाई के साथ कारगर रोक लगाया जाना सुनिश्चित करने निर्देशित किया है.

ये खबर भी पढ़ें : खनिज संसाधनों की उपलब्धता और खनन गतिविधियों में देश का अग्रणी राज्य है छत्तीसगढ़: केंद्रीय खनिज सचिव

अवैध प्लाटिंग के सभी प्रकरणों में अवैध प्लाटिंग पर कड़ी कार्यवाही करने के साथ ही रायपुर तहसीलदार से अतिशीघ्रप्रकरणवार अधिकृत जानकारी लेकर सभी सम्बंधित अवैध प्लाटिंगकत्ताओं पर नियमानुसार नामजद एफआईआर सम्बंधित थाने में कानूनी कार्यवाही नियमानुसार करवाने हेतु दर्ज करवाने निर्देशित किया है.

ये खबर भी पढ़ें : When their lost mobile phone was found

आयुक्त ने निर्देशित किया है कि सभी जोन कमिश्नरगण एवं कार्यपालन अभियंतागण हर हाल में सुनिश्चित करें कि नगर निगम क्षेत्र में कहीं पर भी अवैध प्लाटिंग ना होने पाए. अवैध प्लाटिंग होने की जानकारी मिलते ही उस पर तत्काल कार्यवाही कर कारगर रोक लगाया जाना सुनिश्चित हो. आयुक्त ने कौशल्या विहार क्षेत्र का निरीक्षण कर वहाँ नाली के गंदे पानी के ओवरफ्लो होने की समस्या का निरीक्षण कर जोन 6 जोन कमिश्नर को रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से समन्वय कर नाले के पानी के ओवरफ्लो होने की समस्या का शीघ्र निदान करवाने के निर्देश दिये.

ये खबर भी पढ़ें : Summer special train facility for 12 trips between Surat and Brahmapur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button