Join us?

उत्तराखण्ड
Trending

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष भूषण ने किया पर्यावरण मित्रों का सम्मान

रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

देहरादून । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने सोमवार को कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित “पर्यावरण मित्र सम्मान समारोह” में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस समारोह का उद्देश्य प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और इस दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों का सम्मान करना था।

विधानसभा अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलन कर समारोह की शुरुआत की और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य ने सामाजिक और आर्थिक विकास में उल्लेखनीय प्रगति की है। ऋतु खण्डूडी भूषण ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उनके जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी और उनके नेतृत्व में उत्तराखंड के विकास की कामना की।

कार्यक्रम के दाैरान रक्तदान शिविर का भी आयाेजन किया गया, जिसमें स्थानीय नागरिकों, समाजिक संगठनाें और युवाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस शिविर का उद्देश्य रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना और आपातकालीन परिस्थियाें में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करना था।

समारोह के अंत में, विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित सभी लोगों से पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजग रहने और सामूहिक प्रयासों से राज्य को हरा-भरा बनाने की अपील की।

कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र रावत, मंडल अध्यक्ष पंकज भाटिया, गजेंद्र रावत, विनोद रावत, अनिता आर्य, राजेंद्र बिष्ट, विजयरावत, नयन मोंगिया आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button