Join us?

plz join with us
व्यापार

Business News : नारायणा हेल्थ : भारत की पहली मेडिकल डॉक्यू-सीरीज़ में छत्तीसगढ़ के विकास अग्रवाल की कहानी

Business News : नारायणा हेल्थ : भारत की पहली मेडिकल डॉक्यू-सीरीज़ में छत्तीसगढ़ के विकास अग्रवाल की कहानी

छत्तीसगढ़, रायगढ़ में, हार्डवेयर उपकरण दुकान के मालिक विकास अग्रवाल के साथ एक बड़ा हादसा हुआ था, जब वे काम से लौट रहे थे| हादसे के बाद जीवित रहने एवं इलाज के लिए उन्हें कई अस्पतालों में ले जाया गया , वह सरकारी अस्पताल भी गए, उनकी बहुत सारी हड्डियाँ टूट गई थीं, रक्तस्राव हो रहा था, और उसके कई अंगों को नुकसान पहुंचा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह ज्यादा देर तक जीवित नहीं रह पाएंगे। तब उन्हे रायपुर के एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल (नारायणा हेल्थ की एक शाखा) लाया गया जहा अत्यंत दृढ़ संकल्प और उत्कृष्ट चिकित्सा देखभाल के साथ, उनकी कई सर्जरी हुई और लंबे समय तक गहन देखभाल में रहे। यह असंभव लगने पर भी वह रिकवर करने में सक्षम रहे। उनकी लगभग 9 से 10 हड्डियाँ टूट गई थीं, जिसमें पसलियों की एक हड्डि बहुत खराब भी होगई थीं। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और डॉक्टर की कोशिश एवं इलाज से वह ठीक हो गए। अब वह अपनी दुकान पर वापस लौट आए है, जिससे दिखता है कि जब स्थितियाँ वास्तव में खराब हो, तो भी लोग कितने मजबूत हो सकते हैं।
विकास अग्रवाल की कहानी अब नारायणा हेल्थ के एक नये शो “इंसाइडर” में शामिल है। यह पहली बार है जब इस तरह का कोई शो भारत में बनाया गया है। यह चिकित्सा आपात स्थितियों एवं क्रिटिकल केयर के बारे में सच्ची कहानियाँ और लोगों को सहायता कैसे मिलती है यह बताता है।
नारायणा हेल्थ भारत की एक बड़ी हेल्थकेयर कंपनी है। उन्होंने अभी “इनसाइडर” लॉन्च किया है। यह एक ऐसा शो है जो वास्तविक चिकित्सा आपात स्थितियों के बारे में बात करता है। यह दिखाता है कि आपातकाल के पहले महत्वपूर्ण घंटे में क्या होता है। किसी की जान बचाने के लिए यह हर घंटा महत्वपूर्ण है। यह शो वास्तविक रोगियों और उनके परिवारों और उनकी मदद करने वाले डॉक्टरों के बारे में कहानियाँ बताता है।
“कल ‘इनसाइडर’ का लॉन्च हो गया है जियो सिनेमा, जियो टीवी, और टीवी+ पर। आज ही देखें। इसमें 10 एपिसोड हैं जो मरीजों और उनके परिवारों की कहानियों को अधिक व्यक्तिगत और वास्तविक बनाते हैं।”
नारायणा हेल्थ को कुछ नया शुरू करने के लिए “इनसाइडर” की कहानियों से प्रेरणा मिली। नियर-नारायणा इमरजेंसी एम्बुलेंस रिस्पांस, आपात्कालीन स्थिति में सहायता पाने का यह एक नया तरीका है। आप कहां हैं, इसका पता लगाने और तुरंत निकटतम एम्बुलेंस भेजने के लिए नियर प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। आप सहायता प्राप्त करने के लिए भारत में कहीं भी केवल एक नंबर पर कॉल करे। नियर आपको यह सलाह भी देगा कि मदद आने तक क्या करना चाहिए।
नारायणा हेल्थ के फाउंडर और चेयरमैन डॉ. देवी शेट्टी ने कहा, “‘इनसाइडर’ के साथ, नारायणा हेल्थ आपातकालीन देखभाल का सार सीधे दर्शकों तक लाता है। ये हमारे स्वास्थ्य देखभाल टीमों के संघर्ष, दृढ़ता और अटूट समर्पण की कहानियां हैं। हमारा मानना है कि यह श्रृंखला लोगों को प्रेरित करेगी और ‘गोल्डन आवर’ के दौरान समय से प्रक्रिया करने के महत्व पर प्रकाश डालेगी – वह महत्वपूर्ण क्षण जब किसी आपात स्थिति में तेज कारवाही से पूरा फर्क पड़ सकता है।
नारायणा हेल्थ के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं ग्रुप सीईओ डॉ. इमैनुएल रूपर्ट ने कहा, “‘इनसाइडर’ के साथ, नारायणा हेल्थ जागरूकता से आगे बढ़कर सशक्तिकरण की ओर जा रहा है। यह श्रृंखला चिकित्सा आपात स्थितियों की वास्तविकताओं को जीवित करती है, जो दिखाती है कि दर्शक, ईमर्जन्सी डॉक्टर क्या कहते हैं।” विशेषज्ञ जीवन बचाने के लिए ऐसा करते हैं। हमारी नियर पहल के साथ, ‘इनसाइडर’ एक शक्तिशाली उपकरण है। हम चाहते हैं कि लोग उन महत्वपूर्ण क्षणों में कार्य करने के लिए तैयार रहें और त्वरित सहायता का आश्वासन हो कि नियर के माध्यम से सहायता हमेशा मिले।
आज ही, आप वास्तविक जीवन की कहानियाँ देख, आपात स्थिति के लिए महत्वपूर्ण सुझाव जानने और यह समझने के लिए कि तुरंत सहायता प्राप्त करना कितना महत्वपूर्ण है, जियो सिनेमा, जियो टी.वी और टी.वी + पर “इनसाइडर” देखे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button