Join us?

आपके लिए

अगर आप एक फोन में डबल सिम चलाते है तो जरूर पढ़े ये खबर

अगर आप एक फोन में डबल सिम चलाते है तो जरूर पढ़े ये खबर

अगर आप बिना जरूरत मोबाइल में 2 सिम कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं। मतलब एक सिम का डिएक्टिव मोड में रखते हैं, तो ऐसे सिम कार्ड पर चार्ज देना पड़ सकता है। यह चार्ज एकमुश्क या फिर सालाना आधार पर लिया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें : केट शर्मा का अंदाज देख धड़केगा फैंस का दिल

ट्राई की ओर से मोबाइल ऑपरेटर से मोबाइल फोन या लैंडलाइन के नंबर के लिए चार्ज लेने का प्लान बनाया गया है। ऐसे में मोबाइल ऑपरेटर इस चार्ज को यूजर्स से वसूल सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Kalki 2898 AD trailer released

टेलिकॉम कंपनियों से वसूला जा सकता है चार्ज

ट्राई की मानें, तो मोबाइल ऑपरेटर अपना यूजरेबस न खोने की वजह से ऐसे सिम कार्ड को बंद नहीं कर रहा है, जो लंबे वक्त से एक्टिव मोड में नहीं है। जबकि नियमों के मुताबिक अगर किसी सिम कार्ड को ज्यादा वक्त तक रिचार्ज नहीं कराया जाता है, तो उसे ब्लैकलिस्ट करने का प्रावधान है।

ये खबर भी पढ़ें : नॉर्थ कोरिया ने फिर भेजे साउथ कोरिया में कचरे वाले गुब्बारे

ऐसे में ट्राई की ओर से मोबाइल ऑपरेटर पर जुर्माना लगाए जाने का प्लान बनाया गया है, जिसका बोझ टेलिकॉम कंपनियां आम यूजर्स पर डाला सकती हैं।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी के मौसम में रोज करें यह 5 योगासन, शरीर को मिलेगी एनर्जी

क्यों वसूला जा रहा चार्ज?

ET की रिपोर्ट की मानें, तो दरअसल देश मोबाइल नंबर कमी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि ज्यादातर मोबाइल यूजर्स स्मार्टफोन में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। इसमें एक एक्टिव मोड में रहता है, जबकि दूसरे का इस्तेमाल बेहद सीमित रहता है। या फिर इनएक्टिव रहता है। साथ ही कुछ यूजर्स एक से ज्यादा मोबाइल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में मोबाइल नंबर पर चार्ज वसूलने का प्लान बनाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
होंठों के ऊपर कालेपन से है परेशान? करें ये इस्तेमाल मुंबई में घूमने के लिए प्रमुख स्थान मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर