Join us?

छत्तीसगढ़

Cg news : कलिंगा विश्वविद्यालय की स्टाफ ने वुडबॉल चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण पदक

Cg news : कलिंगा विश्वविद्यालय की स्टाफ ने वुडबॉल चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण पदक

कलिंगा विश्वविद्यालय में खेल विभाग में सहायक के रूप में कार्यरत अनामिका शुक्ला ने 7 से 11 मार्च 2024 तक नागपुर महाराष्ट्र में आयोजित 18वीं सीनियर नेशनल वुडबॉल चैंपियनशिप में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक और मिश्रित युगल इवेंट में रजत पदक जीते हैं।

इस चैंपियनशिप में देशभर के 23 राज्यों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। विभिन्न श्रेणियों में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और झारखंड विजेता बनकर चैंपियन बने। इस चैम्पियनशिप का आयोजन वुडबॉल एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र द्वारा वुडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में किया गया था।

अनामिका वुडबॉल की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने दो बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 2019 में मस्तू, ताइवान में आयोजित 24वीं ताइवान अंतर्राष्ट्रीय वुडबॉल चैंपियनशिप के लिए भारतीय वुडबॉल टीम में भाग लिया। तथा 2023 में पहांग, मलेशिया में आयोजित तीसरे बीच वुडबॉल विश्व कप 2023 में 7वां स्थान हासिल किया।

अनामिका बचपन से ही खेल में दृढ़ हैं। उन्होंने 2019 में नागपुर में आयोजित 17वीं सीनियर नेशनल वुडबॉल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में आयोजित एआईयू वुडबॉल 2020 और 2019 में 3 स्वर्ण पदक और 2 रजत पदक जीते थे।

उन्होंने नागपुर, महाराष्ट्र में आयोजित वुडबॉल विंटर लीग 2022 में डबल्स इवेंट और सिंगल स्ट्रोक इवेंट में गोल्ड मेडल और मिक्स्ड डबल इवेंट में कांस्य पदक प्राप्त किया।

साल 2021 में अनामिका को वुडबॉल फेडरेशन कप 2021 में सिल्वर मेडल मिला था। वह हैंडबॉल की नेशनल प्लेयर भी हैं।

उन्हें वर्ष 2019 और 2021 में दो बार शहीद इंदिरा गांधी प्रशंसा पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। उन्हें 2024 में वुडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित किया गया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर. श्रीधर और कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने उनकी उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी और उनके भविष्य के लिए सफलता की कामना की। खेल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार यादव ने भी उन्हें बधाई दी और उनकी बड़ी सफलता की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मानसून का मज़ा लीजिए, लेकिन इन स्ट्रीट फूड्स से रहें दूर डाइटिंग नहीं हो पाती है, तो फिट रहने के लिए अपनाएं से उपाय भारत के सभी राष्ट्रीय प्रतीक