Join us?

राजधानी

तीन जोनों में स्मार्ट सिटी के कार्यों से एमडी नाखुश

तीन जोनों में स्मार्ट सिटी के कार्यों से एमडी नाखुश

रायपुर। रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) के जोन क्रमांक 2, 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के द्वारा किये जा रहे कार्यों से मैनेजिंग डायरेक्ट अबिनाश मिश्रा नाखुश दिखे। उन्होंने इन जगहों के साथ ही बाकी जगहों के कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़ें : International News: ब्रिटिश संसद से रवांडा निर्वासन विधेयक को मंजूरी

निगम मुख्यालय भवन (Corporation Headquarters Building) में कल देर शाम मिश्रा ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें निगम के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, स्मार्ट सिटी के उप प्रबंधक पी के पंचायती, जोन क्रमांक 6 के कार्यपालन अभियंता अतुल चोपड़ा तथा स्मार्ट सिटी में पूर्व के कार्य कर चुके उप अभियंता अंशुल शर्मा समेत स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी मौजूद थे।

ये खबर भी पढ़ें : एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ का वार्षिक टेक्नो-कल्चरल फेस्ट ‘एमीस्पार्क 2024’ शुरू

बैठक में श्री मिश्रा ने कहा कि जोन क्रमांक 2, 4 और 7 में बहुत सारे कार्य अधूरे हैं। वहां कई ऐसे भी कार्य भी जिनके कर देने से उन जगहों की दशा बदल जाएगी और वह जगह सुंदर दिखने लगेगी। बूढ़ापारा के धरनास्थल के सौंदर्यीकरण और महराज बन्ध तालाब फेस 2 के तथा अन्य कार्यों की उन्होंने समीक्षा की। जून महीने में स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए आए पैसे लेप्स हो जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें : फिर चला बेहतरीन अदाकारी माधुरी-करिश्मा के डांस का जादू

इस पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य के पैसे लेप्स ना, इसलिए जल्द से जल्द सारे कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया। किसी कार्य के लिए भारत सरकार से यदि 50 लाख रुपए की स्वीकृत मिल कर उसे कार्य की किस्त 20 लाख मिल गई हो तो उस कार्य को पूर्ण कर बाकी रकम प्राप्त करने हेतु कार्यवाई की जाए।

ये खबर भी पढ़ें : KVS Admission 2024: First Selection List Announcement Today!

बैठक में सदर बाजार और मालवीय रोड की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी विचार किया गया। इन दोनों मार्गों में चौपहिया वाहनों के आवाजाही रोकने योजना बनाने कहा गया। इन जगहों के दुकानदारों और रहवासियों के वाहनों के लिए पास देने और पुल बोर्ड बनाने पर भी विचार किया। निगम के पुरानी बिल्डिंग की जगह पर किसी योजना आने तक उस जगह का उपयोग पार्किंग के लिए करने पर भी विचार किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Health tips : सेहत पर भारी पड़ सकता है गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक्स का शौक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button