Join us?

राजधानी

निगम ने मालवीय रोड, सड्डू बाजार, गुरूनानक चौक, शारदा चौक मुख्य बाजारों को कब्जों से करवाया मुक्त 

निगम ने मालवीय रोड, सड्डू बाजार, गुरूनानक चौक, शारदा चौक मुख्य बाजारों को कब्जों से करवाया मुक्त 

रायपुर. रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह के आदेशानुसार एवं नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देशानुसार नगर निगम मुख्यालय नगर निवेश उड़न दस्ता एवं जोनों की नगर निवेश विभाग की टीमों द्वारा जनहित में जनसुविधा हेतु यातायात सुगम बनाने निरन्तर अभियान पुलिस बल की उपस्थिति में चलाकर बाजार क्षेत्रों के मार्गो को अवैध कब्जो से मुक्त करवाकर एवं सड़क पर भवन निर्माण सामग्री रखकर बाधित यातायात को भवन निर्माण सामग्री जप्त करके नागरिकों को त्वरित राहत दिलवाई जा रही है.

ये खबर भी पढ़ें : रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना

इस क्रम में आज रायपुर जिला कलेक्टर के आदेशानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम मुख्यालय उड़न दस्ता की टीम ने जोन नम्बर 2, 4, 9 नगर निवेश विभाग की टीमों के साथ मिलकर नगर निगम के प्रभारी नगर निवेशक पद्माकर श्रीवास एवं जोन 4 जोन कमिश्नर राकेश शर्मा के नेतृत्व में अभियान चलाया. जोन 4 के तहत मालवीय रोड में लगभग 25 से 30 दुकानदारों द्वारा दुकान के सामने सड़क को घेरकर किये गए अवैध कब्जो को हटाया गया,

ये खबर भी पढ़ें : एसईसीएल मुख्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया

वहीं 5 -6 दुकानों के सामने सड़क पर कब्जा जमाकर लगाए गए अवैध विज्ञापन बोर्ड हटाकर जप्त किये गए. ब्राम्हणपारा वार्ड क्षेत्र में लाखेनगर चौक के पास सड़क पर रखी गयी भवन निर्माण सामग्री को जप्त कर सम्बंधित भवन स्वामी पर 3000 रूपये का जुर्माना किया गया. जोन 2 क्षेत्र में शारदा चौक से गुरुनानक चौक तक अभियान चलाकर दुकानों के सामने सड़क पर किये गए अवैध कब्जो को हटाकर मुख्य मार्ग को कब्जामुक्त करते हुए नागरिकों को सुगम यातायात कायम कर त्वरित राहत दिलवाई गयी.

ये खबर भी पढ़ें :Summer class organized, many types of training

जोन 9 क्षेत्र में सड्डू बाजार क्षेत्र को अभियान चलाकर ठेले गुमटियों के सड़क पर किये गए अवैध कब्जे हटाकर यातायात जाम से नागरिकों को त्वरित राहत दिलवाई गयी. जोनों के बाजारों में अभियान जोन कमिश्नरों के नेतृत्व में नगर निवेश विभाग के अभियंताओं ने चलाया. अभियान आगे भी जनहित में जनसुविधा की दृष्टि से मुख्य मार्गो को अवैध कब्जो से मुक्त करवाकर नागरिकों को सुगम यातायात देने जारी रहेगा.

ये खबर भी पढ़ें : Modi 3.0 पर Moody’s का आया रिएक्शन

Back to top button