Join us?

व्यापार

क्षेत्र का सबसे बड़ा मशीन टूल्स सेक्टर इवेंट, MAKTEK AVRASYA, 30 सितंबर को शुरू हो रहा है

इस्तांबुल, तुर्की:MAKTEK AVRASYA, जिसे “मशीन बनाने वाली मशीनों का मेला” कहा जाता है, 30 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 तक इस्तांबुल TUYAP मेले और कांग्रेस सेंटर में अपनी आठवीं अंशिका के लिए लौटने के लिए तैयार है। डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन के कॉन्सेप्ट पर केंद्रित, इस वर्ष की इस उत्सुकता से प्रतीक्षित घटना में एक डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन एक्सपीरियंस ज़ोन और एक स्टार्ट-अप ज़ोन शामिल होगा, जो उद्योग में हुए नवीनतम नवाचारों को उजागर करेगा। इसके अलावा, इस मेले में औद्योगिक डिज़ाइन प्रतियोगिता के लिए एक पुरस्कार समारोह भी आयोजित किया जाएगा, जिसका विषय “सतत उद्योगों के लिए डिज़ाइनिंग” होगा। क्षेत्र का सबसे बड़ा मशीन टूल्स सेक्टर इवेंट, MAKTEK AVRASYA, 30 सितंबर को शुरू हो रहा है

ये खबर भी पढ़ें : भारतीय रेलवे ने इन लोगों के लिए लॉन्च किया संज्ञान ऐप

MAKTEK AVRASYA का 8वां एडिशन 30 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 तक इस्तांबुल के TUYAP मेले और कांग्रेस सेंटर में होगा, जिसमें दुनिया की अग्रणी कंपनियों और मशीनरी उद्योग के सबसे अहम ब्रांड्स को एक साथ लाया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Audit of all 102 ambulances operated in Sarguja

MAKTEK AVRASYA, इंटरनेशनल मशीन टूल्स, मेटल – शीट मेटल प्रोसेसिंग मशीनरी, होल्डर्स – कटिंग टूल्स, क्वालिटी कंट्रोल – मेज़रमेंट सिस्टम्स, CAD / CAM, PLM सॉफ़्टवेयर और प्रोडक्शन टेक्नोलॉजीज फ़ेयर का संक्षिप्त रूप, पहले ही 99 प्रतिशत बूथ सेल्स पूरी कर चुका है। वर्तमान में, 1,000 से ज़्यादा कंपनियाँ और कंपनी प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : संतरे खाने से स्वास्थ्य को होने वाले लाभकारी गुण

Turkiye में नए बाज़ार अवसरों को खोलना
MAKTEK AVRASYA में भाग लेने के लाभ 2022 में पिछले मेले से स्पष्ट हैं, जहां 51 प्रतिशत प्रदर्शकों ने मौजूदा व्यावसायिक संपर्कों को मज़बूत किया और 56 प्रतिशत ने Turkiye से नए संभावित ग्राहक प्राप्त किए। इस वर्ष, उनका लक्ष्य इन प्रभावशाली संख्याओं को पार करने का है। मिस्र, अल्जीरिया, सऊदी अरब, उत्तरी अफ़्रीका, रूस, जर्मनी, इटली, पोलैंड, कनाड़ा, फ़्रांस, हंगरी और नीदरलैंड सहित 90 देशों से 85,000 से ज़्यादा विज़िटर्स के आने की उम्मीद है, प्रदर्शकों के पास अपनी पहुँच बढ़ाने के बेहतरीन अवसर होंगे। TUYAP के विदेशी कार्यालयों द्वारा आयोजित विशेष निमंत्रण और खरीदार प्रतिनिधिमंडल कार्यक्रम नेटवर्किंग और व्यापार के अवसरों को बढ़ाते हुए कई उद्योग के पेशेवरों को आकर्षित करेगा।

ये खबर भी पढ़ें : नए कानून लागू होते ही भोपाल के हनुमानगंज थाने में दर्ज हुई प्रदेश की पहली एफआईआर

इस साल की थीम, “डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन” में एक डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन एक्सपीरियंस ज़ोन की सुविधा होगी, जहाँ विज़िटर्स निर्माण उद्योग की नई टेक्नोलॉजियों और प्रगतियों को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। स्टार्ट-अप ज़ोन क्षेत्र के नए खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय नेताओं से मिलने और नए सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा, जिससे उन्हें अपनी पहल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। ये मेला TIAD द्वारा आयोजित “ओपन डिज़ाइन इस्तांबुल डिज़ाइन प्रतियोगिता” की भी मेज़बानी करेगा।

ये खबर भी पढ़ें : बॉक्स ऑफिस पर ‘कल्कि 2898 AD’ का कब्जा

पुरस्कारों द्वारा नवाचार को बढ़ावा
“स्थायी उद्योगों के लिए डिज़ाइनिंग” और “CNC मशीन टूल्स के लिए रोबोटिक लोडिंग/फ़ीडिंग सिस्टम डिज़ाइन” के कॉन्सेप्ट्स को एक्सप्लोर करते हुए, प्रतियोगिता औद्योगिक डिज़ाइनर्स और उद्योगपतियों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करती है। इस मेले के पहले दिन, 30 सितंबर, 2024 को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे और फ़ाइनलिस्ट्स के डिज़ाइन हॉल 12A में एक ख़ास डिजिटल शोरूम क्षेत्र में प्रदर्शित किए जाएँगे।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

विज़िटर्स 15 जुलाई तक www.maktekfuari.com से मुफ़्त ऑनलाइन टिकट प्राप्त कर सकते हैं। इस तारीख के बाद, ऑनलाइन टिकट और ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन पर एक फ़ीस लगेगी। ये मेला पहले पांच दिन 10:00 से 19:00 तक और आखिरी दिन 10:00 से 18:00 तक खुला रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : जीएसटी संग्रह पिछले साल जून के मुकाबले आठ फीसदी की बढ़ोतरी

TUYAP के बारे में
TUYAP की स्थापना 1979 में Bulent Unal द्वारा Turkiye की पहली प्रदर्शनी कंपनी के रूप में की गई थी। तुर्किये में प्रदर्शनी संगठन के विकास में अग्रणी के रूप में, TUYAP ने पिछले 45 वर्षों में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई मेलों का आयोजन किया है। इन मेलों में, इसने कई देशों की 350 हज़ार से ज़्यादा कंपनियों को सेवा प्रदान की है और 70 मिलियन से ज़्यादा विज़िटर्स की मेज़बानी की है।

ये खबर भी पढ़ें : राजधानी में 5 स्थानों पर लगेंगे फास्ट चार्जिंग स्टेशन

Turkiye में स्वामित्व और संचालित अपने 5 प्रदर्शनी केंद्रों और 6 देशों में अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्यालयों के साथ नियमित विशिष्ट मेलों का आयोजन करते हुए, TUYAP ने अपने पेशेवर कर्मचारियों के साथ 100 से ज़्यादा पेशेवर संगठनों के साथ दीर्घ-कालिक सहयोग किया है। चीन, रूस और अफ़्रीका में पहले तुर्की एक्सपोर्ट प्रोडक्ट फ़ेयर्स का आयोजन करने के बाद, TUYAP अभी भी प्रति वर्ष औसतन 10 अंतर्राष्ट्रीय मेलों में तुर्की की राष्ट्रीय भागीदारी का आयोजन करता है। अपने खुद के प्रदर्शनी केंद्र के साथ Turkiye में एकमात्र प्राइवेट सेक्टर प्रदर्शनी संगठन के रूप में, TUYAP अपनी डिजिटल क्षमताओं को जुटाकर हाइब्रिड फ़ेयर्स का आयोजन करना जारी रखता है।

ये खबर भी पढ़ें : उच्च-तीव्रता वाली शारीरिक गतिविधि की वजह से बढ़ा बीमारियों का खतरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिनभर कानों में लगा रहता है ईयरफोन? हो सकती हैं 5 दिक्कतें मानसिक क्षमताओं को बढ़ावा देने वाले काम आइये जानते हैं विटामिन-C के फायदों के बारे में